केवल 24 घंटे के अंदर हुए दो बड़े उलटफेर, पहले अर्शदीप ने छिनी सिराज से पर्पल कैप, फिर कप्तान केएल राहुल ने ऑरेंज कैप से कर दिया…..

कल यानि की 22 अप्रैल शनिवार को आईपीएल 2023 सीजन का एक और डबल हैडर मुकाबला खेला गया. जहाँ पैर पहले 3:30 बजे से लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टिटनस के बीच लखनऊ के एकना स्टेडियम में भिड़ंत देखने को मिली. फिर उसके बाद शाम 7:30 बजे से मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग के बिच कल का दूसरा मुकाबला देखने को मिला. शनिवार को हुए दोनों मुकाबले काफी ज्यादा रोमांचक साबित हुए, जिसका आनंद वहां मौजूद सभी दर्शकों ने बखूबी ने लिया. शनिवार को खेले गए इन दोनों मुकाबले के बाद आईपीएल 2023 सीजन के ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में काफी ज्यादा बड़े बदलाव देखे गए हैं. जिसके बारे में हम इस आर्टिकल की मदद से बात करने वाले हैं….

ऑरेंज कैप की रेस में हुआ यह बड़ा बदलाव

Orange-Purple Cap IPL 2023: Faf Du plessis

शनिवार को खेले गए आईपीएल 2023 सीजन के डबल हैडर मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप पाने के रेस की बात करें तो, इसमें कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. परन्तु इस रेस में एक नया नाम शामिल हो गया है और वह है लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल का. जिन्होंने गुजरात टिटनस टीम के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर इस रेस में अपना नाम जोड़ लिया है. हम लोग बताएं इस रेस में सबसे टॉप पर रॉयल चिनेसे बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस विराजमान है. व्हाई इस रेशमी सेकंड पोजीशन पर डेविड वार्नर अपनी जगह बनाए हुए हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग के खतरनाक बल्लेबाज ड्वेन कॉन्वेय अपनी पकड़ बनाकर रखे हैं. अब इसका फैसला तो सीजन के अंत में ही होगा की आखिर कौन सा प्लेयर ऑरेंज कैप का असली हकदार होगा.

सिराज से छीन कर अपने सर पर रख ली हर्षदीप ने पर्पल कैप

Orange-Purple Cap IPL 2023

वाही दूसरी और बात की जाए आईपीएल 2023 सीजन के पर्पल सप्रेज की तो इसमें एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. दरअसल 20 अप्रैल को खेले गए पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के बीच मैच के बाद मुहम्मद सिराज ने पर्पल कैप पर अपना कब्जा बना लिया था. परन्तु कल यानि की 22 अप्रैल शनिवार को खेले गए मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के मैच में पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्षदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी. जिससे वह अब मुहम्मद सिराज की जगह पर्पल कैप के प्रथम दावेदार बन गए हैं. उनके पहले पोजीशन पर आ जाने के कारण मुहम्मद सिराज को दूसरे स्थान पर खिसकना पड़ गया है. हम आपको बताना चाहते कि इन सब के आलावा मार्क वुड और उसे बैंक चहल भी इस रेस में शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top