सूर्य कुमार यादव के करियर को ख़त्म करने वाला है यह 20 वर्षीय खिलाड़ी, अपने खतरनाक परफॉरमेंस से खटखटा रहा है इंडियन टीम का दरवाजा

तिलक वर्मा

वह एक समय था जब भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाने के लिए प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में कई सालों तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना पढता था. परन्तु इंडियन प्रीमियर लीग यानि कि आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत होने के बाद यह पूरी तरीके से बदल गया. कोई भी खिलाडी इस मेगा लीग में एक दो साल लगातार अच्छा प्रदर्शन करके दिखाती है तो उसको भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका आसानी से मिल जाता है.

आप सभी को ज्यादा पीछे जाने की कोई जरुरत नहीं है आईपीएल 2022 वाले सीजन पर गौर करे तो, यही बस सीजन था जब फ़ास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने अच्छा प्रदर्शन दिखाकर इंडियन टीम में अपनी जगह पक्की की थी. अब भारतीय टीम में अगला नंबर मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज़ तिलक वर्मा का लग रहा है जिन्होंने अपने खतरनाक परफॉरमेंस से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं तिलक वर्मा

Tilak Varma

मुंबई इंडियंस टीम के 20 वर्षीय लेफ्ट हैंडेड धाकड़ बल्लेबाज़ तिलक वर्मा आईपीएल 2023 के इस सीजन में काफी ज्यादा खतरनाक प्रदर्शन दिखा रहे हैं. हम आपको बता दें कि इस सीजन में खेले गए पांच मैचों में उन्होंने 158.52 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट और 53.50 की औसत से कुल मिलकर 214 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 84 रनों की सर्वश्रेष्ठ नाबाद पारी भी खेली है. तिलक वर्मा की सबसे बड़ी खूबी है निकलकर सामने आ रही है कि वह हर एक मैच में अच्छी पारी खेलकर जा रहे हैं. हम आपको साथ ही साथ बता दें की पिछले साल भी तिलक वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए 14 मैचों में 397 रन बनाए थे.

भारतीय टीम में मौका मिलना माना जा रहा है तय

Tilak Varma 1

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम मिडिल आर्डर में एक ऐसे खतरनाक बल्लेबाज की तलाश में है जो टीम की जरुरत के हिसाब से बल्लेबाजी करने में कामयाब साबित हो सके. ऐसे में अब तिलक वर्मा द्वारा लगातार दिया जा रहा या शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम के सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रहा है. तिलक वर्मा मिडिल आर्डर में सिंगल डबल के साथ साथ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए लंबे-लंबे शॉट लगाने में काबिल है. पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन दिखाने के बाद तिलक वर्मा इस सीजन के शुरुआत में भी अपने उसी फॉर्म को बरकरार रखे हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में कहाँ जा रहा है कि वह जल्दी ही टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव के सर पर छाया जगह गवाने का खतरा

अगर मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा की एंट्री भारतीय टीम में हो जाती है तो इससे सबसे बड़ा नुक्सान सूर्य कुमार यादव को होने वाला है. सूर्य कुमार यादव अब तक टी-20 के फॉर्मेट पर सबसे सफल बल्लेबाज़ साबित हुए हैं. परन्तु वे अब तक एक दिवसीय और टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब साबित हुए हैं. अभी हाल ही में उनका टी20 में फॉर्म बिगड़ा पड़ा है. ऐसे में अगर तिलक वर्मा टीम इंडिया में एंट्री ले लेते हैं तो सबसे बड़ा खतरा सर् कुमार यादव को उठाना पड़ सकता है. खासकर एकदिवसीय फॉर्मेट से उनको बाहर किया जा सकता है. आपको याद दिलाते हुए हम बता दें कि सूर्य कुमार यादव ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना खाता नहीं खोल पाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top