जॉस बटलर ने गेंद से किया खेलवाड़, मारा 112 मीटर का गगनचुम्बी छक्का, हवा को चीरते हुए स्टेडियम से 10 मीटर दूर गिरी गेंद- VIDEO

जॉस बटलर

आईपीएल 2023 सीजन का 26 वां मुकाबला पिछले दिन बुधवार को पॉइंट टेबल की नंबर 1 यानी कि राजस्थान रॉयल्स और नंबर 2 स्थान के टीम यानी कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया।

इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया जहां पर राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया वहीं का हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया।

केएल राहुल की एक बार फिर धीमी पारी

लखनऊ की ओर से ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने सबसे अधिक 52 रन बनाए हालांकि इनके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 39 और निकोलस पूरन ने 29 रन बनाए। वही राजस्थान की ओर से गेंदबाजी में सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन है जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 23 रन देकर दो विकेट लिए वहीं इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, जेसन होल्डर और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

राजस्थान रॉयल्स की शर्मनाक हार

लखनऊ द्वारा मिले 155 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। टीम के दोनों अपने बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11.3 ओवर में 87 रन जोड़े। हालांकि 44 रन बनाकर यशस्वी जयसवाल आउट हो गई वहीं के आउट होते ही 93 रनों के स्कोर पर 40 रन बनाकर जोस बटलर भी आउट हो गए।

वहीं इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होते ही राजस्थान रॉयल्स के टीम का विकेट लगातार गिरता रहा और टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 144 रन ही बना सकी और उसे इस मुकाबले में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

बटलर के लंबे छक्के को देख खुद हैरान हुए युद्धवीर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

हालांकि जॉस बटलर द्वारा खेले गए 40 रनों कि पारी में उन्होंने 4 चौके तथा एक गगनचुंबी छक्का लगाया। बटलर द्वारा लगाए गए इस छक्के का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, पारी के पांचवें ओवर में गेंदबाजी कर रहे हैं लखनऊ के तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह के ओवर की चौथी केंद्र पर लेक साइड में काफी लंबा छक्का जड़ा जिसे देखकर वह वहां पर उपस्थित दर्शकों से के साथ-साथ खुद तेज गेंदबाज युद्धवीर भी आशा चकित हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top