“मैं कप्तान हूं तो कुछ गलत….” राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कप्तान राहुल के बदले तेवर, टीम नहीं खुद को दिया जीत का श्रेय

kl rahul

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच आईपीएल 2023 सीजन का एक और रोमांचक मुकाबला खेला गया. जहाँ लखनऊ के धुरंधरों ने राजस्थान को उन्हीं के घर में 10 रनों से करारी शिकस्त दे दी. लखनऊ ने अपनी बहुत बड़ी भूमिका निभाई. दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में एक वक़्त था जब ऐसा लग रहा था कि राजस्थान टीम इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी. परन्तु लखनऊ की गेंदबाजी के आगे राजस्थान के सभी बल्लेबाजों ने अपने घुटने जमीन पर टेक दिए.

सर्कार पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में7 विकेट खोकर राजस्थान टीम के सामने 154 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसे पूरा करने में राजस्थान रॉयल्स टीम पूरी तरीके से नाकामयाब साबित हुई और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 144 रन उन्होंने बना पाई.

जीत का स्वाद मिलते ही बदले केएल राहुल के तेवर

342241683 585872806648949 8512032732854536784 n

जयपुर केस मैदान पर बल्लेबाजों के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना काफी ज्यादा मुश्किल साबित होता है. अब आपको बता दें की यहाँ पर 160 रनों के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर कहा जाता है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस स्टेडियम की बाउंड्री लाइन थोड़ी बड़ी है जिसके कारण बल्लेबाजों को चक्को-चौंको की बरसात करने में थोड़ी दिक्कत आती है. दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच के बाद लखनऊ टीम में कप्तान के एल राहुल पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में एक अलग ही तेवर में नजर आये. उन्होंने अपने बयान में कहा कि….

“मैं अपने खुद के प्लेयर्स द्वारा फेंकी गई एक थ्रो से चोटिल हो गया. जिसके बाद मुझे यह एहसास हुआ की मैं एक कप्तान के तौर पर कुछ गलत कर रहा हूँ. बाईट 10 ओवर में मुझे और कईल को टीम द्वारा जो संदेश भेजा गया था वह यह था की 160 इस ट्रैक पर काफी अच्छा डिफ़ेंडिंग स्कोर है. उनकी टीम के पास कुछ अच्छे गेंदबाज मौजूद हैं जिन्होंने इन परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया.”

RR vs LSG

“हम केवल 10 रनों का अंतर ही बना पाये परन्तु हमने अपनी गेंदबाजी से भरपूर योगदान दिया. शुक्र की बात यह है कि कोई भी होश नहीं थी इसलिए दोनों टीमों के बीच यह मैच आसानी से खेला गया. हम जब काल यहाँ पर आये थे तब हमने यह सोचा था की 180 के पार स्कोर बनेगा. परन्तु इस मैदान पर आकर पता चला कि गोल्ड द्वारा कही गई बात सच है.”

लगातार दो विकेट गवाने की वजह से हारी है राजस्थान – केएल राहुल

राजस्थान रॉयल्स की ओपनिंग जोड़ी ने शुरूआती 10 ओवर में एक अच्छी पकड़ बना रखी थी देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह मैच आसानी से जीत जाएगी. परन्तु लखनऊ द्वारा कराई गई शानदार गेंदबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स को तीन बड़े झटकों का सामना करना पड़ा. राजस्थान में सबसे पहले जैसवाल फिर संजु और अंत में टीम के दिग्गज बल्लेबाज बटलर के रूप में अपना विकेट गवाया. जिस पर केएल राहुल ने अपने बयान में कहा कि,

“मैच के दौरान गेंद काफी ज्यादा नीचे आती जिसे कारन हमने पावर प्ले में खुद को थोड़ा समय दिया. यह हो सकता था की अगर हम थोड़ा और बेहतर खेलने की कोशिश करते तो हमारा स्कोर 170 रन का होता. हमें अच्छे से पता था कि राजस्थान रॉयल्स टीम की सबसे बड़ी ताकत उसके टॉप आर्डर चार बल्लेबाज़ है. जिसके लिए मैंने उनको आउट करने की यह योजना बनाई थी और मैं इसमें कामयाब भी हुआ.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top