केवल 6 गेंदों में अर्जुन तेंदुलकर ने चुकाया अपने पिता सचिन का 14 साल पुराना कर्ज, देख ड्रेसिंग रूम में ही रोने लगे सचिन, VIDEO

अर्जुन तेंदुलकर

आईपीएल की चैंपियनशिप ट्रॉफी को पांच बार अपने हाथों में उठा चुकी मुंबई इंडियंस टीम ने आईपीएल 2023 सीजन का पांचवां मुकाबला सुनरिसेर्स हैदराबाद टीम के खिलाफ उसी के होम ग्राउंड में खेला. जहाँ पैर हैदराबाद टीम को 14 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने, अपने क्रिकेट कर्रिएर का दूसरा आईपीएल मैच खेलते हुए शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया.

जहाँ पर उनको अपने आईपीएल कर्रिएर का पहला विकेट भी हासिल हुआ. साथ ही साथ अर्जुन तेंदुलकर ने विरोधी टीम के भुबनेश्वर कुमार को निशाना बनाते हुए अपने अपने पिता का बरसों पुराना बदला पूरा कर लिया है. तो आइए जानते हैं कैसे….

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन को बनाया था अपना शिकार

76702192

ध्यान में रखने वाली बात यह है की जब भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपना डेब्यू कर रहे थे, तब यह देखा जाता था की उनकी गेंद काफी ज्यादा स्विंग करती थी. उन्होंने क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्राफी के मैदान पर डक गेंद पर आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. पूरे क्रिकेट जगत में ऐसा करने वाले भुवनेश्वर कुमार पहले गेंदबाज बने थे और यह करके उन्होंने इतिहास रच दिया था.

काफी ज्यादा बखूबी तरीके से अर्जुन ने लिया अपने पिता का यह बदला

ख़ुशी इसी प्रकार अर्जुन तेंदुलकर ने अब आईपीएल 2023 के सीजन में अपने पिता के इस बदले को बखूबी पूरा करते हुए, अपने आईपीएल कर्रिएर का पहला विकेट भुवनेश्वर कुमार के रूप में हासिल किया है. अर्जुन तेंदुलकर ने कई सालों के बाद अपने पिता के इस बदले को पूरा किया है. मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से ओवर की गेंदबाजी करते हुए अर्जुन ने ओवर की पांचवी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को आउट करके यह कारनामा करके दिखाया है.

दरअसल हुआ कुछ यूँ था कि भुवनेश्वर कुमार इस गेंद पर छक्का मारने की कोशिश कर रहे थे. परन्तु इस दौरान वह अपना कैच मुंबई इंडियंस की कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में थमा बैठे. मुंबई इंडियंस द्वारा की गई खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत सुनरिसेर्स हैदराबाद टीम को अपने ही होम ग्राउंड पर हर का सामना करना पड़ा. अर्जुन द्वारा इस विकेट को लेते ही ड्रेसिंग रूम में खड़े सचिन तेंदुलकर ख़ुशी से झूम उठे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा तेजी से वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top