“मैं केवल यही सोच रहा था कि….” गुजरात के खिलाफ कोलकाता टीम को ऐतिहासिक दिलाने के बाद इमोशनल हुए रिंकू सिंह, उठाया लगातार पांच छक्के मारने वाले राज़ से पर्दा

रविवार को आईपीएल 2023 सीजन का 13वा मुकाबला गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के बीच नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच में इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी के कारण राशीद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. वाही पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टीम ने निर्धारित 20 ओवर में केवल 4 विकेट खोकर 204 रनों का विशाल स्कोर कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के सामने खड़ा किया.

दूसरी ओर गुजरात द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अंतिम ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार पञ्च गगनचुंबी छक्के लगाकर गुजरात टीम के जबड़े से जीत को छीन कर अपने टीम के हवाले कर दिया. उनके द्वारा खेली गई इस ऐतिहासिक पारी को देखने के बाद उनको मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया. जहाँ पर बयान देते हुए उन्होंने कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया है जिसको बोलते बोलते हुए काफी ज्यादा इमोशनल हो गए.

लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

रविवार को खेले गए गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के बीच केवल और केवल 5-10 मिनट के अंदर कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला देखने के बाद आप अपनी आँखों पर भरोसा नहीं कर पाएंगे. पहले तो वेङ्कटेश अय्यर द्वारा की गई 83 रनों की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत थी कोलकाता नाईट राइडर्स मैच में अपनी वापसी कर पाई. परन्तु फिर उसके बाद गुजरात टीम के कप्तान और स्टार स्पिनर बॉलर राशिद खान ने हैट ट्रिक लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को एक बार फिर से बैकफुट पर भेज दिया.

परन्तु इसके बाद कोलकाता टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने पारी की आखिरी ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए असम्भव से लग रहे जीत को संभव करके दिखाया. रिंकू सिंह द्वारा खेली गई इस ऐतिहासिक पारी को कई सालों तक याद रखा जाएगा. रिंकू ने 20 ओवर में लगातार पांच छक्के चढ़कर एक इतिहास लिख दिया है जिसे क्रिकेट इतिहास के पन्नों पर से कभी भी मिटाया नहीं जा सकता. भाई उनके पारी की बात करें तो रिंकू सिंह ने केवल और केवल 24 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की अविश्वसनीय नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार चौकी और 5 गगनचुंबी छक्के लगाये.

रिंकू सिंह ने दिया यह बयान

रिंकू सिंह द्वारा खेली गई इस ऐतिहासिक पारी की बदौलत उनको इस मैच में मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया. जिसके बाद उन्होंने यह इमोशनल बयान देते हुए कहा कि,

“मुझे यह विश्वास था की मैं यह अच्छे से कर सकता हूँ. हमारे कप्तान नितीश भाई ने मुझसे यह कहा था की अपने आप पर भरोसा रखो और अंत तक बल्लेबाजी करना, फिर देखा जाएगा क्या होगा.मेरा पूरा फोकस छक्के मारने पर था. वहीँ दूसरी ओर उमेश भैया मुझसे यह कह रहे थे कि ज्यादा मत सोचो और सिर्फ गेंद खेलो. जिसके बाद मैंने अधिक सुचना बंद कर दिया और अपने आप पर विश्वास रखते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top