6,4,4,4,4,4 टेस्ट के बल्लेबाज रहाणे ने T20 में मचाई तबाही, 225 के स्ट्राइकरेट से की बल्लेबाजी, 1 ओवर में जड़ दिए 26 रन- video

अजिंक्य रहाणे

आईपीएल 2023 का 12 वां मुकाबला पिछले दिन यानी 8 मार्च शनिवार को आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस हाई प्रेशर और रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज किया।

वहीं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो की पूरी तरह से सही साबित हुआ। वहीं टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के बेटियों की शुरुआत काफी जोरदार हुई।

रहाणे ने खेली शानदार पारी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

लेकिन 38 रनों के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हो गए। वही उनके आउट होने के बाद दूसरों पर बल्लेबाज ईशान किशन भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। ईशान किशन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव भी 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 5 विकेट केवल 76 रनों पर ही गवा दिए। हालांकि इसके बाद तिलक वर्मा और स्टब्स ने मुंबई की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 102 रनों के स्कोर पर 22 रन बनाकर तिलक वर्मा आउट हो गए। वही आखिर में बल्लेबाजी करने आए टीम डेविड और रितिक ने 31 और 18 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन तक पहुंचाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वही इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी की बात करें तो चेन्नई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा रहे जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वही इनके अलावा सपना और डेसपांडे ने दो विकेट तथा मंगाला ने 1 विकेट में नाम किया।

मुंबई इंडियंस द्वारा मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उनके ओपनर बल्लेबाज ड्वेन कौन्वे बिना खाता खोले आउट हो गए, उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे ने आते ही काफी आक्रमक रवैया अपनाना शुरू कर दिया।

उन्होंने इस मुकाबले में 27 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके तथा तीन छक्के की मदद से 61 रन बनाए। वहीं इनके अलावा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने 40 रन, शिवम दुबे 28 रन तथा अंबाती रायडू ने 20 रन बनाए। और इस तरह से चेन्नई ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top