CSK vs MI: आज जीतना चाहते हैं 1.5 करोड़ तो इस खिलाडी को बनाये कप्तान और चुने सबसे बेस्ट ड्रीम 11 टीम

आईपीएल 2023 का बारहवां मुकाबला 8 अप्रैल शनिवार को यानी कि आज आईपीएल की 2 सबसे बड़ी और सबसे सफल टीमों के बीच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला पूरी तरह से रोमांच से भरा रहेगा क्योंकि जहां एक तरफ पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल के 16वें सीजन में अपना पहला जी तलाश रही है तो वहीं दूसरी ओर चार बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला जीतने के इरादे से उतरेगी।

मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी

ऐसे में सभी की निगाहें इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों की रहेगी क्योंकि जहां एक और चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा भी अपने पहले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं इसके अलावा कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी भी इस साल अपने ही लय में नजर आ रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेले जाने वाला मुकाबला पूरी तरह से रोमांच से भरा रहता है वही इन दोनों टीमों ने अब तक पूरे आईपीएल के इतिहास में कुल 34 बार एक-दूसरे के सामने आई है जिस में से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम को 20 बार तो वही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 14 बार एक दूसरे के खिलाफ जीत प्राप्त हुई है।

कैसा रहेगा मौसम ?

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम के 7:00 बजे से आरंभ होगा। वहीं मुंबई का यह स्टेडियम काफी स्कोरिंग स्टेडियम रहता है क्योंकि इस स्टेडियम में पहली इनिंग का औसतन इसको 180 है। जबकि दूसरी पारी में रन चेस की टीम का जीत का औसतन 60% रहता है। वही आज के दिन स्टेडियम में 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक धूप रहेगी। वही बारिश के कोई भी संभावना दिखाई नहीं देगी।

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, नेहल वाढेरा, जोफ्रा आर्चर, ऋतिक शौकीन, अर्शद खान, पीयूष चावला, जेसन बेहरेन्डॉर्फ

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन

एमएस धोनी (कप्तान), डेवन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, बेन स्टोक्स, अंबाती रायूडु, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हंगरगेकर, तुषार देशपांडे

dream11 की टॉप टीम

कप्तान – ऋतुराज गायकवाड/ मोईन अली

उप कप्तान – ड्वेन कौन्वे/सूर्यकुमार यादव

विकेटकीपर – ईशान किशन

बल्लेबाज – तिलक वर्मा, अंबाती रायडू

ऑल राउंडर – मोईन अली (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रविंद्र जडेजा

गेंदबाज़ – जोफ्रा आर्चर, राजवर्धन हैंगर कर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top