आईपीएल 2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से हो गया साफ

आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 का आरंभ होने में अब केवल 1 सप्ताह का ही समय बाकी रह गया है। आई पी एल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमें अपनी अपनी तैयारियां जोरों शोरों से कर रही है। वही यह सीजन कई खिलाड़ियों के लिए पहला सीजन हो सकता है तो कहीं खिलाड़ियों के लिए लगभग आखरी सीजन हो सकता है।

आईपीएल को विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट लीग मानी जाती है। क्योंकि अगर कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करता है तो उसे तुरंत ही भारत के टीम में जगह मिल जाती है। हालांकि आज में आपको एक ऐसे दिग्गज खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस सीजन आईपीएल का आखरी सीजन हो सकता है। आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी?

कौन है वह दिग्गज खिलाड़ी

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन है। गब्बर नाम से मशहूर भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनके लगातार भारतीय टीम से बाहर चलने के कारण यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शिखर धवन का आईपीएल में यह आखिरी सीजन हो सकता है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी शिखर धवन आईपीएल में फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हैं तथा इसके अलावा वह फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स के कप्तान भी हैं। वही आईपीएल के इस सीजन में शिखर धवन को खुद को साबित करने के लिए एक शानदार मौका है।

शिखर धवन का अब तक का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने भारत के लिए अभी तक कुल 68 टी-20 मुकाबले खेले हैं इस दौरान उन्होंने 27 के औसत से कुल 1759 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने भारत के लिए अभी तक कुल 167 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 6793 रन बनाए हैं। इस दौरान इन्होंने 17 शतक तथा 39 अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं इनके आईपीएल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल 206 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 35 की शानदार औसत से 6244 रन बनाए हैं। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 126 का रहा है। एक समय ऐसा भी था जब स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top