“पहले आओ फिर मत आओ” विराट ने आधी पिच पर बुलाकर अक्षर पटेल को भेजा वापस तो रन आउट हुए अक्षर, गुस्से में सरेआम दे दी गाली- वीडियो

team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज की समाप्ति हो चुकी है। जहां इस सीरीज को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया।

जहां पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 269 रन बना सके। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में सबसे अधिक रन मिचेल मार्श में 47 रन बनाए।

अक्षर पटेल के साथ हुआ यह गलत काम

ऑस्ट्रेलियाई द्वारा मिले तो उसे 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार है, हालांकि इसके बाद भारतीय विकेट गिरने लगा और खत्म नहीं हुआ। हालांकि इसमें सबसे हैरान करने वाली बात आलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल की रन आउट कि विकेट है।

दरअसल, भारतीय पारी के 29 ओवर में बल्लेबाजी कर रहे हैं अक्षर पटेल ने गेदबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के ओवर की पांचवी गेंद को लेक साइड पर पुश कर 1 रन लेने की कोशिश की।

विराट कोहली ने अक्षर पटेल को दे दिया धोखा

लेकिन वहीं पास में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने काफी फुर्ती से गेंद को पकड़कर विकेट की ओर फेंक दिया जिस पर विकेटकीपिंग कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने उस गेंद को ड्राइव मारते हुए पकड़कर सीधे स्टांप में दे मारा।

और इस तरह से अक्षर पटेल को अपना विकेट गंवाना पड़ा। हालांकि इन सब में सबसे बड़ी गलती भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कि है। क्योंकि जबरन लेने के लिए अक्षर पटेल आधे पिच तक आ गए थे तब विराट कोहली ने रन ना लेने के लिए उन्हें वापस भेज दिया। इस वजह से वह समय रहते क्रीज पर नहीं पहुंच सके और उन्हें रन आउट होना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा मिले 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी भारतीय टीम केवल 248 रनों पर ही आउट हो गई। और इस तरह से उसे 21 रनों से इस करो या मरो के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत की ओर से सबसे टॉप स्कोरर पूरा कप्तान विराट कोहली रहे जिन्होंने 54 रन बनाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top