“उसे खेलने ही नहीं आता वो क्या खेलेगा WTC फाइनल”, गौतम गंभीर ने केएल राहुल के खिलाफ उगला जहर, इस खिलाड़ी को माना बेस्ट

गौतम गंभीर

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला जा रहा है। जहां इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था तो वहीं इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। वही इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा।

WTC में कौन होगा भारतीय टीम का विकेटकीपर खिलाड़ी

वहीं इन दोनों टीमों के बीच 7 जून को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांस से भरा रहेगा। वही कुछ समय से भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी को लेकर भारतीय टीम में ज्यादा बवाल चल रहा है।

जहां पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर और पूर्व कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को शामिल करना चाहते हैं तो वहीं दूसरी ओर स्टार दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर केएल राहुल को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को इंग्लैंड में शामिल करना चाहते हैं।

गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम के विकेटकीपर खिलाड़ी को लेकर गौतम गंभीर ने बयान देते हुए कहा,

“भारतीय टीम को एक विशेषज्ञ विकेटकीपर लेकर मैदैन पर उतरना चाहिए. आप अगर केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज टीम में रखना चाहते हैं तो रख सकते हैं. बतौर विकेटकीपर राहुल को अंतिम एकादश में शामिल नही करना चाहिए गंभीर ने आगे कहा की टेस्ट मैच में एक विकेटकीपर की भूमिक सबसे ज्यादा होती है, अगर राहुल टेस्ट मैच में एक भी कैच छोड़ते हैं तो पूरी टीम को पांच दिनों तक पछताना होगा इसलिए आने वाले WTC फाइनल में आप पूरी तैयारी के साथ उतरे।”

गौतम गंभीर ने किया भारत की की पछधारी

गौतम गंभीर ने केएस भारत को लेकर कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट के बल पर केएस भरत को नहीं मापा जा सकता है। हम आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज भरत का प्रदर्शन साधारण रहा है।

हालांकि इसके बाद रवि शास्त्री ने किया राहुल को लेकर बयान देते हुए कहा,

“राहुल को इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है और वह नंबर पांच और छह पर भारत के लिए अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं अगर राहुल बतौर विकेटकीपर अपनी तैयारी पूरी करते हैं तो उन्हें अंतिम एकादश में शामिल करना चाहिए”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top