IND vs AUS: कभी गेंदबाजो के लिए काल बना था ये खिलाड़ी, अब भारत की शर्मनाक हार के बाद खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर!

IND vs AUS

बीते दिन यानी कि 19 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के स्टेडियम में खेला गया है, जहां पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 117 रनों पर ऑल आउट हो गई।

हालांकि भारतीय टीम द्वारा मिले 118 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं मात्र 11 ओवर में इस आसान से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। इस मुकाबले में पूरी भारतीय टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया हालांकि इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका अब लगभग पूरी तरह से कैरियर खत्म हो सकता है आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी?

भारतीय टीम से बाहर होगा यह स्टार खिलाड़ी

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के मिस्टर 360 कहे जाने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव है जो कि इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे हैं तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले में बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

वही लगातार दो मैचों में प्रदर्शन करने के बाद अब लगभग सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा। क्योंकि इससे पहले भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में वह पूरी तरह से फ्लाप रहे थे। वही उनके लगातार फ्लॉप प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि अब लगभग उनका वनडे क्रिकेट से कैरियर खत्म हो सकता है।

काफी खराब है वनडे फॉर्मेट में सूर्या का प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, वर्तमान समय में सूर्यकुमार यादव आईसीसी T20 रैंकिंग में नंबर एक पर स्थित है। T20 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों में दहशत फैलाने वाले सूर्या वनडे फॉर्मेट में पूरी तरह से उन्हीं गेंदबाजों के सामने पस्त होते हुए नजर आ रहे हैं।

कुमार यादव के वनडे फॉर्मेट के बारे में बात करें तो इन्होंने भारत के लिए अभी तक कुल 25 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 433 रन बनाए हैं इस दौरान इनका औसत 25.5 का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top