IND vs AUS: भारत के शर्मनाक हार के बाद भड़के फैंस, IPL खेलने की औकात है कहकर मचा कोहराम- देखें वीडियो

IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज डॉ एस वाई राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां पर आस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को इस करो या मरो मुकाबले में 10 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और सीरीज को 1-1 से बराबर कर ली है।

भारत ने खेली शर्मनाक पारी

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस करो या मरो के मुकाबले में आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि पूरी तरह से सही साबित हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लगातार शानदार फार्म में चल रहे भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क का शिकार बन गए।

हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पूरा कप्तान विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 32 रनों के स्कोर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए। वही जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्या पहले मैच की तरह ही इस मैच में भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

और ऐसा करते हुए पुरी भारतीय केवल 110 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से सबसे अधिक रन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बनाए उन्होंने चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। वहीं के बाद दूसरे टॉप स्कोरर अच्छा पढ़ते रहे जिन्होंने 29 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत

ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी में सबसे सफल गेंदबाज मिचेल स्टार्क रहे, जिन्होंने अपने 8 ओवर के स्पेल में एक मेडन के साथ 53 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए। वहीं इनके अलावा एबट ने तीन विकेट पूछा इलिश में 2 विकेट अपने नाम किया।

भारतीय टीम द्वारा मिले 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए, इस आसान से लक्ष्य को मात्र 11 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए प्राप्त कर लिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर बल्लेबाज मिचेल मार्श ने छत्तीसगढ़ में छह चौके तथा छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाए तथा इनके अलावा दूसरे ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 51 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top