IND vs AUS: मुहम्मद शमी और सिराज की खतरनाक गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तोड़ी कमर हो गए आल आउट लेकिन बस अभी भी नहीं जीत पायेगी इंडिया, जाने बड़ी वजह

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज का पहला मैच आज आने की 17 मार्च शुक्रवार को मुंबई में स्थित वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. हम आपको बता दें कि इस मुकाबले के पहले इनिंग का समापन हो चुका है. इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया जो की भारतीय टीम के लिए काफी बेहतरीन फैसला साबित हुआ.

टॉस कर पहले बोलिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के बोलर्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों की एक न चलने दी और 35.4 ओवर मे केवल 188 रनों के स्कोर पर आल आउट करके इनिंग का समापन कर दिया.

कुछ इस प्रकार की रही पहली इनिंग

टॉस हारकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श उतरे. जहाँ पैर ट्रेविस हेड केवल 5 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन को लौट गए तो वहीँ दूसरी और म्यूच्यूअल मार्च ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की शानदार पारी खेली. उसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने के लिए आये और केवल 22 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार हो गए. फिर उसके बाद लगातार विकेट का पतन होना शुरू हो गया. इस दौरान मारनुश लेबुशेन 15 रन, जोष इंग्लिश 26 रन और कमेरों ग्रीन 12 रन बनाकर आउट हो गए. इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो पाया और अंत में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम केवल 188 रनों के स्कोर पर आल आउट हो गई.

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बोलिंग करते हुए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज और मुहम्मद शमी ने लिए. दोनों फ़ास्ट बॉलर ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 3-3 बल्लेबाजों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया. रविंद्र जडेजा ने भी अपने खतरनाक स्पिन से 2 बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. वही कप्तान हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. अब देखना यह है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आखिर इतने कम रनों के स्कोर को किस प्रकार डिफ़ेंड करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top