श्रेयस अय्यर के चोटिल होते ही इन 3 प्लेयर्स की चमकी किस्मत, कोई एक बनेगा कोलकाता नाईट राइडर्स का नया कप्तान

आईपीएल 2023

इंडियन प्रीमियर लीग यानि कि आईपीएल के 16वे सीजन का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है. हम आपको बता दें कि होने वाले इस आईपीएल 2023 टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात जाइंट्स टीम के बीच खेला जाने वाला है. इस टूर्नामेंट से पहले सभी फ्रैंचाइज़ी टीमों ने अपने अपने ट्रेनिंग कैंप लगा दिए हैं. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर सामने आ खड़ी हुई है. आपको याद होगा की अभी हाल ही में बॉर्डर का बस का ट्रॉफी के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे.

पेट में गंभीर चोट लग जाने के कारण श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाये थे. साथ ही साथ 17 मार्च से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी उनका इंडियन टीम में शामिल होना न के बराबर लग रहा है. ऐसे में उनका आईपीएल 2023 के टूर्नामेंट में खेल पाना भी काफी ज्यादा मुश्किल बताया है. इस लेख की मदद से हम आज आपको तीन ऐसे प्लेयर्स के बारे में बताने वाले हैं जो कि श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम को काफी अच्छे से संभाल सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं……

1. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेया की गैर मौजूदगी के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कमान बांग्लादेश के खतरनाक अल्ल्रौन्देर प्लेयर शाकिब अल हसन बखूबी निभा सकते हैं. क्यूंकि उनके पास कप्तानी का काफी ज्यादा अनुभव है. उन्होंने अपनी टीम की अगवाई काफी लंबे अर्से से की है. साथ ही साथ उनको आईपीएल का भी काफी ज्यादा अनुभव है और वह एक अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं जो कि चंद मिनटों में मैच का रुख बदल देते हैं.

2. सुनील नरेन (Sunil Naren)

श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रैंचाइज़ी टीम की कमांड सँभालने की सूची में दूसरे नंबर पर नाम कबीरियन टीम के स्टार आल राउंडर प्लेयर सुनील नरेन् का है. उनको कमांड सौपने की सबसे बड़ी वजह कोलकाता टीम मैनेजमेंट के पास यह भी है कि वे काफी लंबे समय से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं और वह काफी ज्यादा अनुभवी और भरोसेमंद खिलाड़ी भी हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि कोलकाता टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अपने करिश्माई क्रिकेट परफॉरमेंस है काफी ज्यादा धूम मचाया है. उनके इन्हीं सब गुण को देखने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट द्वारा यह कहा जा रहा है की उनको श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में टीम की कमान सौंपनी चाहिए.

3. नितीश राणा (Nitish Rana)

कप्तान की इस सूची में तीसरा और आखिरी नाम उसका है जो की काफी ज्यादा लम्बे वक़्त से कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है. जिसे प्लेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम नितीश राणा है जिसे आप बखूबी जानते होंगे. बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाईट राइडर्स टीम आईपीएल के 16वे सीजन में टीम के दमदार प्लेयर नितीश राणा कप्तान की जिम्मेदारी सौप सकती है. हम आपको बता दे कि भले ही नितीश राणा को अभी तक कप्तानी का अनुभव नहीं है लेकिन उन्होंने अपने खेल से कई बार कोलकाता नाईट राइडर्स टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top