पहले ODI से पहले BCCI ने इस खिलाड़ी को टीम में चुन मार ली अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी, बनेगा भारत के हार का कारण

IND vs AUS

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की समाप्ति हो चुकी है। जहां इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। वहीं भारतीय टीम अपनी इस शानदार लय को बरकरार रखना चाहेगी क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

इस सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं इसी बीच बीसीसीआई तीन मैचों की वनडे सीरीज भारतीय टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी है जो भारतीय टीम के हार का सबसे बड़ा कारण बन सकता है आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी?

कौन है वह खिलाड़ी ?

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल है जो कि काफी लंबे समय से आउट ऑफ फार्म में चल रहे हैं। वहीं हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को मौका दिया गया था।

जिसमें वह अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे, हालांकि इसके बाद उन्हें अगले दो मैचों के लिए ड्रॉप कर दिया गया और उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया। जहां पर शुभमन गिल ने काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 128 रनों की सब की पारी खेली।

शुभमन गिल का वनडे में शानदार रिकॉर्ड

वहीं इनके वनडे क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 109.80 के स्ट्राइक रेट के साथ 1254 रन बनाए हैं इस दौरान उनका औसत 73.76 का रहा है। वही चेहरा उनके लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद एक बार फिर बीसीसीआई ने बहुत बड़ी गलती करते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी है।

भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के पिछले 10 पारियों की बात करें तो वह कुछ इस प्रकार से थी, 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन। केएल राहुल ने पिछले साल यानी कि 2022 में अपनी खराब बल्लेबाजी से चार टेस्ट मैचों में केवल 137 रन बनाए इस दौरान उनका औसत 17.13 का रहा। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या पहले मैच में उन्हें किसी भी हाल में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top