जेब में नहीं थे 200 रूपये फिर भी कैसे बनाया बेटी को क्रिकेटर, जान आप भी रह जायेंगे हैरान, देखें अनदेखी तस्वीरें

शेफाली वर्मा

भारतीय टीम कि स्टार महिला खिलाड़ी शेफाली वर्मा को आज कौन नहीं जानता है, शेफाली वर्मा आए दिन अपने शानदार खेल की वजह से चर्चा का विषय बनी रहती है। शेफाली  भारत की सबसे कम उम्र की महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है।

Shefali Verma (Cricketer) Wiki, Age, Family, Wife, Height, Biography & More  | Cricket, Biography, Cricket in india

डेब्यू मैच में जीरो पर आउट हो गई थी – शेफाली वर्मा

Shafali Verma (Cricketer), Wiki, Age, Family, Biography & More - WikiBio

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली का जन्म 28 फरवरी 2004 को हरियाणा में हुआ था। मात्र 15 वर्ष की अवस्था में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था हालांकी अपने डेब्यू मैच में ही यह 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गई।

Shafali Verma Age, Height, Wiki, Family, Boyfriend, Instagram, Salary and  Net Worth

शेफाली वर्मा को भारत की ओर से सबसे कम उम्र में खेलने वाली दूसरी भारतीय महिला है क्योंकि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर कि शुरुआत 15 वर्ष 239 दिन में की थी। वहीं इससे पहले यह कारनामा गार्गी बनर्जी के नाम है। क्योंकि इन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत 14 वर्ष 165 दिन में की थी।

Shafali Verma Wiki, Height, Weight, Age, Caste, Family, Affairs, Biography,  Images & More

सचिन तेंदुलकर को मानती हैं अपना इंप्रेशन

हालांकि भारत की ओर से सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी नाम है। सचिन तेंदुलकर ने अपना डेब्यू 16 वर्ष 6 माह और 23 दिन के उम्र में की थी।

Shafali Verma Height, Age, Boyfriend, Family, Biography & More »  StarsUnfolded

शेफाली वर्मा ने कुछ समय पहले ही अपनी कप्तानी में आईसीसी अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर इतिहास बना दिया है। वही हरफनमौला बल्लेबाज शेफाली वर्मा इंप्रेशन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है, क्योंकि इन्हीं को देखकर इन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top