ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज को अपने नाम करते ही सुभमन गिलने खोला राज, अपने बयान में कह बैठे यह बात, जानिए पूरा मामला!

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी जिसका समापन 13 मार्च सोमवार को हुआ. इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जो कि ड्रा के रूप से समाप्त हुआ. हमको बता दे की इस सीरीज को भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-1 के अंतर से जीत कर अपने नाम कर लिया है.

हम सभी क्रिकेट दर्शकों को सीरीज के दौरान कई प्लेयर्स के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली है. कुछ इसी प्रकार की जुंग इस सीरीज में मेरी टीम के अनुभवी स्पिनर बॉलर नाथन लेओन और भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज़ शुभमन गिल के बीच देखने को मिली. दोनों स्टार प्रेयर्स के बीच काफी भयंकर तकरार देखने को मिली है.

*नाथन लीओन जैसे बॉलर के सामने खेलना काफी ज्यादा मुश्किल है- शुभमन गिल *

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच ख़त्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बैट्समैन शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार स्पिनर बॉलर नाथन लीओन के तारीफों के पुल बनते हुए अपने बयान में यह कहा की,

“नाथन लीओन हमेशा से ही मेरे टारगेट पर केंद्रित रहा करते हैं. वह आपके धैर्य की जमकर परीक्षा लेते हैं. खासकर तब जब मैं तीसरे दिन की बल्लेबाजी कर रहा था, तब पहला सत्र मेरे और रोहित शर्मा के लिए काफी ज्यादा मुश्किल भरा था. मैं आपको बता दूँ कि उसे समय वह काफी ज्यादा खतरनाक गेंदबाजी कर रहे थे जिसे खेलना काफी ज्यादा मुश्किल था.”

शुभमन गिल ने अपने बयान में आगे कहा की, “वह ऐसी जगह गेंदबाजी करते हैं। जहां बल्लेबाजों के लिए कुछ भी नहीं होता है। वह लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे थे। जहां गेंदों को खेलना काफी कठिन हो रहा था। और वह हाफ वॉली या शॉर्ट बॉल नहीं देता है। जिस पर बल्लेबाज आसानी से रन बना सके। यह काफी आश्चर्यजनक है। एक बल्लेबाज के रूप में उनके खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल है।”

सीरीज में अपने नाम किया 5-10 नहीं बल्कि 21 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से बोलिंग करते हुए नाथन लेओन ने काफी खतरनाक बोलिंग का परफॉरमेंस दिखाया है.आपको यह जानकार हैरानी होगी कि उन्होंने इस सीरीज की 6 पारियों में बोलिंग करते हुए 510 नै बल्कि 21 विकेट हासिल किये हैं. वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे बॉलर साबित हुए हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से विकेट लेने वाले नंबर 1 गेंदबाज़.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top