अचानक लगी चोट फिर भी खेलने उतरा क्रिकेट, हो गया सत्यानास, अचानक चोटिल हुआ यह धाकड़ भारतीय खिलाड़ी, नहीं खेल पायेगा आईपीएल?

श्रेयस अय्यर

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर का आज का टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच खेला जा रहा है यह मुकाबला लगभग पूरी तरह से का होता हुआ दिखाई दे रहा है।

यदि ऐसा होता है तो भारतीय टीम इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी और इसी के साथ साथ वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। यह 17 मार्च आरंभ होगी।

वहीं सीरीज से पहले भारतीय टीम के फैंसों को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारतीय टीम का यह स्टार खिलाड़ियों का चोटिल। आइए जानते हैं कौन है वहां खिलाड़ी ?

कौन है वह स्टार खिलाड़ी

दरअसल, भारतीय टीम के हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मध्यक्रम के अनुभवी स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर है जो कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं। दरअसल, एकाएक स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के पेट में दर्द होने लगा है।

हालांकि इसके बाद उन्हें तुरंत आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। इस वजह से वह हार्दिक दिन के लिए पहली इनिंग में बल्लेबाजी करने नहीं है। वही उनसे चोट को देखते हुए यह भी कहा जा रहा है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक उनके आईपीएल में खेलने को लेकर संयम बना हुआ है।

पहले भी चोटिल हुए थें श्रेयस अय्यर

हम आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले भी श्रेयस अय्यर चोट का शिकार हुए थे, जिसकी वजह से वह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सके थें वहीं उनके स्थान पर उस मैच में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि इसके बाद वह फिर से टीम से जुड़ गए, हालांकि उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था।

संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

वहीं खबरों के मुताबिक, यदि श्रेयस अय्यर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम में उपस्थित नहीं हो पाएंगे तो उनके स्थान पर बीसीसीआई मध्यक्रम के हरफनमौला बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल कर सकती है। संजू सैमसन ने पिछले 1 साल में भारतीय टीम ने लगातार 11 मुकाबले खेलें,

इस दौरान उन्होंने 66 की औसत से कुल 330 रन बनाए। वहीं इन दिनों का भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं क्योंकि कुछ समय पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में उन्हें कैच पकड़ते समय चोट लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top