IND vs AUS: अगर नहीं ड्रा कराती इंडिया मैच तो भुगतना पड़ता बड़ा अंजाम, लेकिन बस इस कारण वर्ल्ड कप में पहुंची टीम इंडिया

IND vs AUS

जैसा की आप सभी लोग को पता होगा की भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बॉर्डर ग्रोवर्स का ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही थी. जिसका चौथा मैच अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 9 मार्च गुरुवार से खेला जा रहा था. आपको बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली में 480 रनो का स्कोर इंडियन टीम के सामने खड़ा किया. जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम ने भी दमदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 571 रन स्कोर बोर्ड पर खड़े कर दिए.

लेकिन उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को सेकंड इनिंग खेलने का मौका ही नहीं मिल पाया जिसके कारण इस मैच को ड्रा करार कर दिया गया. हम आपको यह बता दें कि इंडियन क्रिकेट फैंस को इस बात की काफी ज्यादा उम्मीद थी कि भारतीय क्रिकेट टीम ये मैच भी जीत जाएगी. लेकिन 5 दिन पूरे हो जाने के कारण मुक़ाबले को ड्रा करार कर दिया गया.

कुछ इस प्रकार की रही दोनों टीम के बीच पहली इनिंग

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी नूज़ीलैण्ड क्रिकेट टीम ने काफी धमाकेदार शुरुआत की. हमको बता दे की ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से पहली इनिंग में खेलते हुए टीम के स्टार ओपनर बैट्समैन उस्मान ख्वाजा ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्कोर बोर्ड पर लगाएं. उस्मान ख्वाजा ने 180 रनों की अविश्वसनीय धमाकेदार पारी खेली. ख्वाजा का साथ देते हुए कैमरून ग्रीन ने भी शतक ठोक दिया. उन्होंने 170 गेंदों का सामना करते हुए 114 रनों की शतकीय पारी खेली. इनके आलावा कोई लम्बी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया जिसके कारण क्रिकेट टीम 480 रनों के स्कोर पर आल आउट हो गई.

इसके बाद पाली में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने भी दमदार शुरुआत की. हम आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सेकंड नंबर पर बैटिंग करते हुए शुभमान गिलने 128 अविश्वसनीय शतकीय पारी खेली. केवल इतना ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक की चुप्पी को तोड़ते हुए 186 रनों की पारी खेल डाली. विराट कोहली का आतंक और स्टूडेंट क्रिकेट टीम के बोलर्स के चेहरे पर साफ़ तौर पर दिख रहा था.

दोनों टीम के बीच हुए मैच ड्रॉ

चौथे दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी का आगाज कर दिया था जिसके बाद वह पांचवें दिन भी क्रिकेट ग्राउंड पर बिना आउट हुए खेलती रही. जिसके कारण भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया और मुकाबले को ड्रा करना पड़ा. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए ट्रेविस हेड ने 90 रनों की शानदार पारी खेली और तो और मरनूस लबुशेन ने 60 रन बनाए. पांचवें दिन का मैच ख़त्म होते होते आस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम 175 रन बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top