IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में प्रधानमंत्री देखने आये हैं फाइनल मैच, राष्ट्रगान के समय अपनी अपनी टीम का दिया साथ, भावुक हुए मोदी- VIDEO

IND vs AUS

जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा की भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत में खेली जा रही है. इस सीरीज के चौथे और अंतिम मुकाबले का आरम्भ आज यानि की 9 मार्च से हो गया है. इस अंतिम महामुकाबय को देखने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री अहमेदाबाद के स्टेडियम में आये हैं. भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एथनी अल्बनीज दोनों टीम्स के बीच इस मुकाबले के पहले दिन का मैच देखेंगे.

मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने-अपने टीम के कप्तान को सम्मानित किया और साथ ही साथ उनको इस टेस्ट मैच के लिए खास टोपी भी दी. इसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने गाड़ी में बैठकर क्रिकेट ग्राउंड के चक्कर लगाकर सभी क्रिकेट दर्शकों का अभिवादन किया.

अपने-अपने टीम के खिलाडियों के साथ किया राष्ट्रगान

हम आपको एक खास जानकारी देने वाले हैं, इसकी जानकारी आप सभी वैसे बहुत लोगों के पास नहीं होगी. हम आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच हो रहे चौथे टेस्ट मैच में एक विशेष टॉस का सिक्का बनाया गया था जो कि दोनों देशों के बीच 75 साल के लम्बे रिश्ते को दर्शाता है. टॉस हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एंड ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से जुडी कुछ यादगार बातों को बताया. केवल इतना ही नहीं बल्कि BCCI के अध्यक्ष राजा बिन्नी ने ऑस्ट्रेलियाई प्राइम मिनिस्टर और BCCI सचिव जेएस आने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई खास तरह का आर्टवर्क गिफ्ट किया है. यह आर्टवर्क दोनों देशों के बीच 75 साल से चल रहे अच्छे सम्बन्ध को दर्शाता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

टॉस के बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने अपने देश के कप्तानों से हाथ मिलाकर उनको सम्मानित किया जिसका वीडियो अवशोशण मीडिया पर काफी ज्यादा धूम मचा रहा है. लोग इस वीडियो को दबाकर शेयर कर रहे हैं और अपना ढेर सारा प्यार दिखा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top