ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने भारत की हुई टाय टाय फिस, पतझड़ की तरह झड़ गयी पूरी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने ली तेजी से शुरुआत

IND vs AUS

आज यानी 1 मार्च बुधवार से भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरा टेस्ट मैच का आगाज हो चूका है। इस मैच को इंदौर में स्थित होलकर क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। हम आपको बता दें की इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो कि टीम के लिए प्रॉफिटेबल साबित होता नहीं दिखा है।

बता दें की पहले के दो मैचों को जीत कर भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में 2-0 से लीड में है। जिसको ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम यह मैच को भी जीत कर आस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को सीरीज में हराना चाहेगी। होलकर क्रिकेट ग्राउंड में हो रहे हैं इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम अपनी फर्स्टिंग की बैटिंग कर चुकी है, और उसने केवल 109 रन ही बनाए हैं। अब देखना यह है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम किस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों को रोकेगी।

कुछ इस प्रकार राही भारतीय क्रिकेट टीम की पहली ट्रेनिंग में बैटिंग

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में कप्तान रोहित शर्मा ने बड़े बदलाव किए हैं। उन्होने केएल राहुल की जगह शुभमन गिल अथवा मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को खेलने का मौका दिया है। वही बात करें फर्स्ट इनिंग की टू टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और सुभमन गिल क्रिज पर आए। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 12 रन और शुभमन गिल ने 21 रन की परी खेलकर अपना विकेट गवा दिया। भारतीय टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली भी ज्यादा कुछ कमाल करके नहीं दिखा पाए और केवल 22 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

उसके बाद चेतेश्वर पुजारा एक रन, रवींद्र जडेजा 4 रन, श्रेयस अय्यर 0 रन, के एस भारत 17 रन, रविचंद्रन अश्विन 3 रन, उमेश यादव 17 रन बनाकर आउट होते चले गए। भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट मैथ्यू कुह्नमैन ने लिए। उन्होने भारतीय क्रिकेट टीम के 5 काबिल बल्लेबाजों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके करण भारतीय क्रिकेट टीम केवल 109 रन के छोटे स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top