देखिए भारतीय क्रिकेट की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना के कुछ अनदेखे और खूबसूरत फोटोस

स्मृति मंधाना

भारतीय टीम की महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना भारत की सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी में से एक है। स्मृति मंधाना ने अपने शानदार खेल से सभी को अपना दीवाना बनाया है। स्मृति मंधाना अपने शानदार खेल और अपनी खूबसूरती की वजह से लोगों के दिलों में अपनी अलग ही एक जगह बनाई है, आइए आज हम इनके बारे में जानते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smriti Mandhana (@smriti_mandhana)

भारतीय महिला टीम की स्टार ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई साल 1996 में हुआ था। स्मृति मंधाना को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का काफी शौक होता है जिसकी वजह से इन्होंने बचपन में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smriti Mandhana (@smriti_mandhana)

विदेशी टूर्नामेंट में काफी रन बनाए हैं स्मृति मंधाना ने

घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से 16 साल की आयु में ही इनका चयन भारतीय अंतरराष्ट्रीय महिला टीम में हो गया जहां पर इन्होंने काफी कम समय में ही अपनी आक्रमक बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम और लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली।

SMRITI

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कई विदेशी क्रिकेट टूर्नामेंट खेली है जिसमें उन्होंने अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से काफी ज्यादा रन बनाए हैं और अपने आप को विदेशों में भी साबित किया है। और कई विदेशी गेंदबाजों के दिलों में अपने नाम की एक अलग ही दहशत बना लिया है।

Cricketer Smriti Mandhana's fans look forward to her performance against NZ  - Telegraph India

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से करेगी कप्तानी

स्मृति मंधाना के शानदार प्रदर्शन की वजह से साल 2018 में इन्हें आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया। स्मृति मंधाना को आईसीसी वनडे और आईसीसी T20 दोनों ही फार्मेट के लिए नामांकित किया गया है।

BCCI Congratulates Virat Kohli, Smriti Mandhana For Khel Ratna And Arjuna  Award | Cricket News

भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना इस साल महिला आईपीएल में विराट कोहली की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Smriti Mandhana biography, Age, Height, Boyfriends, Family, Awards, Net  Worth & More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top