IND vs AUS: रोहित हुए बाहर, हार्दिक बने नए कप्तान, 10 साल बाद इस विस्फोटक खिलाड़ी को मिला मौका, पहले वनडे में टीम इंडिया की धाकड़ टीम का हुआ ऐलान

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी को दिल्ली के स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। वही इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का अगला मुकाबला अगले महीने की 1 तारीख यानी कि 1 मार्च से होल्कर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

हालांकि इन दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने नए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। आइए एक नजर भारतीय टीम पर डालते हैं।

हार्दिक पांड्या बने रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम के कप्तान

Rohit becomes first Indian to achieve incredible batting milestone in ODIs | Cricket - Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कुछ निजी कारणों की वजह से उपस्थित नहीं रहेंगे, ऐसे में बीसीसीआई ने उनके स्थान पर उपकप्तान हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति भारतीय टीम को काफी ज्यादा खलने वाली है क्योंकि रोहित शर्मा इन दिनों काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं।

जयदेव उनादकट कि हुईं भारतीय टीम में वापसी

India vs Australia: Jaydev Unadkat in fray for ODI recall | Latest Sports Updates, Cricket News, Cricket World Cup, Football, Hockey & IPL

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को शामिल किया है 31 वर्षीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने हाल ही में समाप्त हुए घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 में अपनी टीम को फाइनल जिताया था उन्होंने फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट लिए थे।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, जयदेव उनादकट ने अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी। इसके बाद इन्हें काफी कम मौका ही खेलने को दिया गया। जयदेव उनादकट ने भारत के लिए अभी तक 7 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), आर जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top