IND vs AUS: भारतीय टीम के शेरों ने एक बार फिर चटाई ऑस्ट्रेलियाई को धूल, रवींद्र जडेजा ने कर दिखाया यह करिश्मा, बने नंबर 1

IND vs AUS
  •  IND vs AUS:  भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल जा रही है। जिसका दूसरा मैच दिल्ली में स्थित अरुण जेटली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जा रहा था। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी से एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को हार का स्वाद चखा दिया।

रवींद्र जडेजा ने दिखाया अपना दम

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए टीम के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने कुल मिलाकर 10 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसमे से 3 विकेट उन्होने पहली इनिंग में तथा 7 अविश्वसनीय विकेट सेकेंड रिंग में प्राप्त किए। जडेजा कितने शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद उनको मैच के बाद “प्लेयर ऑफ द मैच” के अवॉर्ड से नवाजा गया है। आईये जानते हैं किस प्रकार का रहा दोनों टीमों के बीच यह मैच।

कुछ इस प्रकार का रहा दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच

1st Inning:

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंसा नेट ऑफ जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए और सेंड क्रिकेट टीम 263 रनों का स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गई। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले सी निकले। उस्मान ख्वाजा ने 81 रन और पीटर ने 72 रन की धमाकेदार पारी खेली। वही भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए मोहम्मद शमी ने 4 विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट और रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट अपने नाम किये।
जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम 262 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 74 रनों की अविश्वसनीय परी खेली। वही टीम के रन मशीन कहे जाने वाले किंग कोहली ने 44 रन का योगदान दिया।

2nd Inning:

भारतीय टीम की पहली पारी में 262 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की दूसरी पारी में एक रन की लीड के साथ बैटिंग करने के लिए उतारी जहां पर भारतीय टीम के गेंदबाजो ने अपना शिकंजा पुरी तारिके से उनपर कस कर रखा। जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और केवल 113 रन के स्कोर पर पूरी की पूरी टीम ऑल आउट हो गई। इस दौरान हम आपको बता दें की रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी कराते हुए 7 विकेट अपने नाम किए और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा मील दूसरी पारी में इतने छोटे लक्ष्य को भारतीय क्रिकेट टीम ने केवल 4 विकेट खोकर पूरा कर लिया और दूसरा टेस्ट मैच को 6 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 31 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 31 रनों का योगदान दिया। अब इस सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक के बीच में खोलकर क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।हम आपको बता दें कि यह मैच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए करो या मरो वाला साबित होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top