रवींद्र जडेजा के इंडियन टीम में वापस ही करते ही इस खिलाड़ी का टीम से कट गया पत्ता, अब कभी नहीं मिलेगा मौका

रवींद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक ऑल राउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पिछले साल हुए एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में एक बड़ी चोट के चलते भारतीय टीम से बहार चल रहे थे। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ हो रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने शानदार वापसी की है। हम आपको बता दे की, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के मैच विनिंग खिलाड़ी बनके साबित हुए हैं। लेकिन दूसरी तरफ हम आपको बताते हैं कि उनकी वापसी से भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी की टेंशन काफी ज्यादा बढ़ गई है। यह कहना भी अब निश्चित नहीं है कि अगले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनेगा या नहीं।

जडेजा के आने से इस खिलाड़ी का कटा पत्ता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ चार मैच की इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के स्क्वाड में बतौर स्पिनर गेंदबाज रवि चंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव को खेलने का मौका नहीं दिया गया था जिसका बाद अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले मैच में भारतीय टीम के स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। ऐसे में अब जब जडेजा ने शानदार वापसी कर ली है, तो आने वाले मैच में कुलदीप यादव को अब मौका मिलना अब ना के बराबर नजर आ रहा है।

पिछले मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गए थे कुलदीप

जैसा कि आप सभी लोगों को यह पता होगा कि समय है भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पिनर गेंदबाज कहे जाने वाले कुलदीप यादव काफी ज्यादा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनका अपना आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव के स्टेडियम में खेला गया था। हम आपको बता दें की इस मैच में कुलदीप यादव ने इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए 40 रन और बॉलिंग करते हुए 8 विकेट हासिल किए थे। उनके शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें “मैन ऑफ द मैच” के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। हलाकी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने महत्वपूर्ण सीरीज में उनको भारतीय टीम कीप प्लेइंग 11 से बहार का रास्ता दिखाया जा रहा है। अब देखना यह है कि वह ऑस्ट्रेलिया खिलफ खेलेंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top