IND vs AUS: अश्विन, जडेजा के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम के ने टेक दिए घुटने, एक पारी और 132 रनों से भारतीय टीम ने जीत लिय पहला टेस्ट

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर के स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पर इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहली पारी में केवल 177 रन पर सिमटी आस्ट्रेलिया टीम

और पहले बल्लेबाजी करते हुए पुरी आस्ट्रेलियाई टीम केवल 177 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस दौरान आस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस लाबुशेन ने 49 रन, स्टीवन स्मिथ 37, एलेक्स कैरी ने 36 और पीटर हैंडस्कॉन्ब ने 31 रन बनाए। हालांकि इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

वही भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा रहे जिन्होंने काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी करते हुए अपने 22 ओवर के स्पेल में 47 रन देकर पांच विकेट लिए। तथा इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए।

कप्तान रोहित शर्मा ने खेली शानदार शतकीय पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा पहली पारी में मिली 177 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के शानदार पारियों की बदौलत 10 विकेट के नुकसान पर 400 रन बना दिए। और ऑस्ट्रेलिया टीम पर 224 रनों का बढ़त बना लिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 120 रनों की पारी खेली।

इसी के साथ वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो गए। वही इनके अलावा चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने 70 रन और अक्षर पटेल ने 84 रन बनाए। हालांकि इन तीनों खिलाड़ियों को छोड़कर भारतीय टीम का कोई अन्य खिलाड़ी का ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाया।

दूसरी पारी में केवल 91 रन ही बना सकी आस्ट्रेलिया टीम

भारतीय टीम से 224 रनों से पीछे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई, तो पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी उसकी शुरुआत बेहद खराब रही उन के दोनों ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पांच और डेविड वार्नर 10 रन बनाकर आउट हो गए, हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का विकेट गिरता ही रहा और आखिरकार 91 रनों पर ऑल आउट हो गई।

दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों में सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन है जिन्होंने अपने बार ओवर के स्पेल में 35 रन खर्च करते हुए 5 विकेट लिए वहीं इनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिनर गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट तथा अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिए।

भारतीय टीम की शानदार जीत

और इस तरह से भारतीय टीम ने एक इनिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम को 132 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top