महीनो बाद वापसी करते ही दहाड़ उठे जडेजा, ऑस्ट्रलिया के आधी टीम को कर दिया साफ़ तो हिटमैन ने टेस्ट को बनाया वनडे

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज आज से हो चुका है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज नागपुर के स्टेडियम में खेला गया जहां पर आस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में पहले दिन ही केवल 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वही इसके जवाब में भारतीय टीम ने आज का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए।

केवल 177 रनों पर ही सिमट गई ऑस्ट्रेलियाई टीम

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनके इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह से फ्लॉप साबित कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके दोनों पर बल्लेबाज केवल 2 रनों पर ही आउट हो गए।

इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्कस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालते हुए 80 रन के पार पहुंचाया, लेकिन 84 रनों के स्कोर पर मार्कस लाबुशेन रविंद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। इस दौरान लाबुशेन ने 49 रन बनाए। तथा इसके अलावा स्टीवन स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली। वहीं इन सब के अलावा पीटर हैंडस्कॉन्ब तथा एलेक्स कैरी ने 31 और 36 रनों की पारी खेली। इन सभी पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम 10 विकेट के नुकसान पर 177 रन तक पहुंच सकी।

रविंद्र जडेजा ने लिए पांच विकेट

वहीं भारतीय टीम के गेंदबाजों की बात करें, इनमें सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रहे हैं जिन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए वह दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन रहे जिन्होंने 3 विकेट तथा उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया टीम के 177 रनों के जवाब में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने काफी शानदार शुरुआत दिलाई। पहले दिन के खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए। जहां एक ओर केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा 56 बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top