“कोई नहीं पूछेगा इन्हे” 2023 में ये 3 भारतीय खिलाड़ी ले लेंगे सन्यास, टीम में वापसी करना है असंभव

जैसा कि दोस्तों इन दिनों भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कई युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। युवा खिलाड़ी के चलते भारतीय टीम के कोच सुपरस्टार खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ा। हालांकि कुछ खिलाड़ी काफी लंबे समय से स्क्वाड से बाहर है। वह खिलाड़ी जल्द टीम से संन्यास लेने का बयान दे सकते हैं।

आइए जाने उन तीन खिलाड़ियों के बारे में

  1. 1. भुवनेश्वर कुमार

इस लिस्ट में सबसे उच्च शिखर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। जो टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से काफी लंबे समय से बाहर है। इसी के साथ आपको बता दें जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वहीं करियर की बात करें तो इन्होंने अपने करियर में कुल 28 टेस्ट मैच खेलकर 64 विकेट चटकाए है।

2. इशांत शर्मा

जैसा कि दोस्तों इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम आता है। इशांत शर्मा भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन से काफी लंबे समय से बाहर है। आपको बता दें इशांत शर्मा टीम इंडिया के लिए अब तक 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। इन्होंने 105 टेस्ट मुकाबलों में 307 विकेट हासिल किए।

3. शिखर धवन

इस लिस्ट में इशांत शर्मा के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन का है। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू बड़ा धमाकेदार प्रदर्शन से किया था। लेकिन अब उनका वह धमाकेदार प्रदर्शन जारी नहीं है। वें काफी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं।

उन्होंने अपना आंतिम टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस समय जिस तरह से भारत में युवा ओपनर आ रहा है तो उसको देखकर लगता है कि वह फिर से वापसी नहीं कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top