“सबसे पहले मैं महेंद्र सिंह धोनी के लिए खेला उसके बाद भारतीय टीम के लिए…” सुरेश रैना ने धोनी के लिए कही दिल छू लेने वाली बात

धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के सफल क्रिकेटर्स में से एक स्टार पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम 15 अगस्त 2020 में महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए गए घोषना के ठीक बाद एक बहुत बड़े राज से पर्दा उठाया। अपने ब्यान में स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने यह बताया कि आखिरी क्यों महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट का फैसला लिया।हम आपको बता दें की सुरेश रैना ने यह बयान स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए दिया है। इसके अलावा उन्होने यह भी कहा है कि वे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए ही क्रिकेट खेलते थे।

ms dhoni and suresh raina

इस लेख की मदद से हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं कि आखिरी सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में अपने ब्यान में क्या-क्या कहा। तो आखिर तक बने रहे……

महेंद्र सिंह धोनी के नेत्रत्व में हासिल की बुलंदी

पहले महेंद्र सिंह धोनी और उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम, हम आपको बता दें की सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग यानि की आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से इमेज धोनी के साथ बतौर डिप्टी काफी लंबा समय तक खेला है। यह बात यूज समय की है जब महेंद्र सिंह धोनी का पूरे क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा बोल वाला था तब सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के आदर्श पर चलते हुए क्रिकेट जगत में काफी ज्यादा उचाइयां हासिल की। लेकिन कुछ समय खराब सुरेश रैना की कमजोरी शॉर्ट बॉल सबित हुई जिसके कारण उनको इंडियन टीम से बाहर निकाल दिया गया।

ms with raina

सुरेश रैना ने कही यह इमोशनल बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए अपने बयान में कहा,

“मैने और महेंद्र सिंह धोनी ने एक साथ कई सारे मैच खेले हैं। मैं अपने आप को काफी ज्यादा भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैं उनके साथ इतने लम्बे समय तक खेल पाया। मुझे महेंद्र सिंह धोनी द्वारा बहुत सारा प्यार मिला। मैं गाजियाबाद से और महेंद्र सिंह धोनी रांची शहर से. सबसे पहले मैंने तो धोनी के लिए खेला उसके बाद मैंने अपने देश के लिए क्रिकेट खेला। बस यही कनेक्शन है जिसे करण हमने इतना अच्छा प्रदर्शन दिखाया और भारत को वर्ल्ड कप जीताने में भी अहम भूमिका निभाई। महेंद्र सिंह धोनी एक महान नेता है और मैं काफी ज्यादा भाग्यशाली है कि मैंने उनके नेत्रत्व में खेला।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top