हार्दिक पंड्या जल्द करेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान? भारतीय टीम के नये टी20 कप्तान ने खुद दिया जवाब, सब हो गया साफ़

हार्दिक पंड्या

हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला समाप्त हुई है इस श्रृंखला को भारतीय टीम ने 2-1 जीत कर अपने नाम कर ली। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम काफी शानदार खेल दिखा रही है ऐसे में यदि यही चलता रहा तो उन्हें जल्द ही भारतीय टी-20 टीम का नया कप्तान बना दिया जाएगा।

क्योंकि वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम मैनेजमेंट ने भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट से बाहर कर दिया है। वहीं वर्तमान समय हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम ज्यादातर युवा खिलाड़ियों के साथ खेल रही है। वहीं हाल ही में भारतीय टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपना बयान दिया है।

टेस्ट को लेकर हार्दिक पांड्या ने कही यह बात

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा,

‘अभी, मैं सफेद गेंद की क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, जो महत्वपूर्ण है, और अगर समय सही है और शरीर ठीक है, तो मैं (लंबे प्रारूप में) कोशिश करूंगा।’

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और इस समय वह भारत के लिए केवल 11 टेस्ट मैच खेले हैं।

9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है टेस्ट मैच

वही इस महीने की 9 तारीख से भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है खासकर भारत के लिए। क्योंकि यदि भारत इस सीरीज को जीतेगी तभी वह चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर पाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम का स्क्वायड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top