शतक लगाने के बाद से नहीं चल रहा है विराट का बल्ला, रणजी में 24 गेंदों में बना सके सिर्फ 6 रन, फैंस हुए आग बबूला

विराट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वह दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती विश्व के सबसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है उन्होंने भारत के लिए काफी अधिक रन बनाए हैं। हालांकि हम बता दें कि इन्हें के नाम का एक और युवा खिलाड़ी भी रणजी ट्रॉफी खेल रहा है जिसका नाम विराट सिंह है और काफी शानदार फार्म में चल रहा है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

घरेलू क्रिकेट में है आंकड़े

दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के नाम का युवा खिलाड़ी विराट सिंह इस समय रणजी ट्रॉफी में झारखंड टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि बतौर कप्तान उनका बल्ला काफी शांत चल रहा है। वही हाल ही में उनका रणजी ट्रॉफी में अब तक प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उन्होंने हाल ही में पश्चिम बंगाल के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 24 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बनाए तथा इससे पहले उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ दोनों पारियों में 8 और 1 रन बनाए थे जिसकी वजह से उनकी टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

हालांकि इस साल से पहले उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट करें काफी शानदार रहा उन्होंने 43 मैचों की 72 पारियों में कुल 2372 रन बनाए इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक तथा 6 अर्धशतक भी निकले। इसके अलावा उनके नाम लिस्ट ए में भी 15 अर्धशतक तथा 3 शतक शामिल है।

ऐसा रहा मैच का अब तक का हाल

इस समय पश्चिम बंगाल और झारखंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें पश्चिम बंगाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम सूरज कुमार सिंह के नाबाद 89 रनों की पारी के बावजूद पूरी टीम केवल 173 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान पश्चिम बंगाल के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने गेंदबाजी में सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम बंगाल की टीम ने पहली पारी में 328 रन बना दिए, जिससे कि उसको 154 रनों का अच्छा खासा बढ़त मिल गया। इसके बाद झारखंड की दूसरी पारी इस समय 7 विकेट खोकर 162 रन बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top