IND vs AUS: अगर ऑस्ट्रेलिया को चटानी है धूल तो भारत को इन 3 खिलाड़ियों पर कसना होगा लगाम

भारतीय टीम को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह टेस्ट सीरीज दोनों ही टीमों के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि इसी टेस्ट सीरीज से ही दोनों टीमों की आगे की सफर का फैसला होगा।

वही यदि भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करनी है तो उसे किसी भी हाल में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। ऐसे में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों को किसी भी हाल में रोकना होगा। आइए जानते हैं कौन हैं वें तीन खिलाड़ी।

1 . स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में खेले गए T20 टूर्नामेंट में दो शतक भी लगाए। यहीं नहीं भारत के खिलाफ चाहें घरेलू सरजमीं पर या विदेशी सरजमीं दोनों ही जगह इन्होंने काफी रन बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ ने भारत में अभी तक 6 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 60 की शानदार औसत से कुल 660 रन बनाए हैं। वहीं इसके अलावा उन्होंने साल 2016-17 में भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में 499 रन बनाए थे इस दौरान उनके बल्ले से तीन शानदार शतक भी निकले थे।

2 . एश्टन एगर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार आलराउडर एश्टन एगर अपनी शानदार गेंदबाजी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। एगर भारतीय सरजमीं पर अपनी गेंदबाजी में कई बार काफी खतरनाक साबित हुए हैं। एगर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में वह नाथन लाइन के साथ भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर हमला बोलने के लिए तैयार हैं।

3 . नाथन लायन

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज नाथन लायन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम के कई बल्लेबाजों को परेशान किया है। नाथन लायन ने भारतीय सरजमीं पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है उन्होंने भारत में 7 टेस्ट में 30.58 की औसत से 34 विकेट झटके हैं। ऐसे में 9 फरवरी से होने वाले टेस्ट श्रृंखला के लिए नाथन भारतीय टीम के लिए सबसे खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top