नहीं रुक रहा गिल का तूफान, वनडे के बाद अब T20 में 200 के स्ट्राइक रेट से जड़ दिया नाबाद शतक, टीम में हमेशा के लिए तय हो गयी जगह

शुभमन गिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों कि टि20 सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी बुधवार को यानी कि आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां पर भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

और पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के शानदार शतकीय पारी के वजह से 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बना। उनके इस फैसले को ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सही साबित कर दिया।

शुभमन गिल के शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके बल्लेबाज ईशान किशन पिछले दो मैचों की तरह इस बार भी काफी जल्दी आउट हो गए। ईशान किशन ने 1 रन बनाकर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और एक अच्छे स्कोर तक ले गए।

इस दौरान राहुल त्रिपाठी ने विस्फोटक पारी में 22 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 3 छक्कों कि मदद से शानदार 44 रन बनाए। वहीं के अलावा इस मैच में ओपनर बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों कि बदौलत 126 रन बनाए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने आखिरी में आकर 17 गेंदों पर 30 रन बनाए। इन सब के शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम ने 20 ओवर में 234 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। वहीं इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने भी 13 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों कि मदद से 23 रन बनाए।

शुभमन गिल कि शतकीय पारी

इन के आउट होने के बाद शुभम गिल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी को जारी रखा और आगे चलकर 55 गेंदों में अपने t20 करियर का पहला शतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों तथा 7 छक्कों की मदद से शानदार 126 रन जड़े और भारतीय टीम के स्कोर को 20 ओवर में 234 रन तक पहुंचाया।

इनके अलावा सूर्य कुमार यादव ने 13 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के कि मदद से 24 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के कि मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल इससे पहले दोनों ही मुकाबले में पुरी तरह से फ्लॉप रहे थें। लेकिन उन्होंने अपने इस शानदार पारी से एक बार फिर वापसी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top