IND vs NZ: तीसरेAUR निर्णायक टी20 मैच से पहले टीम में किए जाएंगे बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका, जानिए इंडियन टीम की पूरी लाइनअप

IND vs NZ

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज यानी 1 फरवरी बुधवार को अहमदाबाद शहर में स्थित नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी ज्यादा महत्त्वपूर्ण सबित होने वाला है क्योंकि दोनों टीमें सीरीज में एक-एक से बारबारी पर है। ये मैच तय करेगा कि कौन सी टीम टी20 सीरीज के कप को हाथ में उठाएगी। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी गलती नहीं चाहेगी, जिसके कारण वह एक बड़े बदलाव के साथ मैच में उतर सकती है। इस लेख की मदद से हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार होने वाली है भारतीय टीम की लाइनअप और क्या है वह बदलाव?

भारतीय टीम की ओपनिंग लाइन अप

न्यूजीलैंड खिलाफ नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम एक नई जोड़ी के साथ ओपनिंग करती हुई दिख सकती है। इस मैच में शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। आपको बता देंगे सुमन गिले अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के फॉर्मेट पर अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ी है जिसके कारण उनको टीम से बहार किया जा सकता है। कप्तान हार्दिक पांड्या पृथ्वी शॉ को ओपनिंग बैटिंग करके टीम सबसे बड़ा बदलाव करते हुए एक सकते हैं।

कुछ इस प्रकार होने वाली है भारतीय टीम की मध्य क्रम

मध्य क्रम में कप्तान हार्दिक पंड्या ज्यादा कुछ बदलाव करते हुए नहीं दिखेंगे और वे पुराने ही खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। जिस वजह से नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए राहुल त्रिपाठी आएंगे उसके बाद डेट नंबर 4 पर सूर्य कुमार यादव और नंबर 5 पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या बैटिंग करते हुए नजर आएंगे। मिडिल ऑर्डर के सबसे लास्ट में बैटिंग करने के लिए नंबर 6 पर वाशिंगटन सुंदर दीखेंगे। अगर इंडियन टीम को टी20 सीरीज को जितना है तो मिडिल ऑर्डर को अपनी खास भूमिका निभानी होगी।

कुछ इस प्रकार रहने वाली है बॉलिंग यूनिट

न्यूजीलैंड खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से एक बार और स्पिनर की कमान चहल और कुलदीप यादव निभाते हुए नजर आएंगे। भाई अगर बात करें तेज गेंदबाज की तो अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए दिखेंगे।

इंडियन टीम की सम्भावित प्लेइंग 11

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top