दूसरे T20 मैच में सूर्या ने सुंदर को लेकर कुबूल की अपनी गलती, सबके सामने भावुक होकर कही ये बात, जीता सबका दिल- वीडियो

सूर्यकुमार यादव

पिछले रात 29 जनवरी रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की t20 श्रृंखला का दूसरा मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने इस रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में केवल 99 रन पर ऑल आउट हो गई इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने खासकर स्पिनरों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

सूर्यकुमार यादव ने खेली काफी धीमी पारी

न्यूजीलैंड द्वारा मिले 100 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम कि शुरुआत पहले मैच कि ही तरह एक बार फिर फ्लॉप रही। टीम ने अपना 4 विकेट केवल 70 रनों पर ही गंवा दिए थे ऐसे में यह प्रतीत हो रहा था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को गवा देगी,

लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 26 रन जोड़कर भारतीय टीम को जीत दिलाई उनके इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव की काफी धीमी बल्लेबाजी को देखकर हर कोई हैरान हो गया।

वाशिंगटन सुंदर को रन आउट होने के बाद सूर्या ने मानी अपनी गलती

Suryakumar Yadav

वहीं इस मैच को जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उप कप्तान व मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले सूर्यकुमार यादव ने वाशिंगटन सुंदर के रनआउट को लेकर अपनी गलती को मानते हुए कहा,

“SKY का आज का एक अलग अलग रूप देखने को मिला। जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो परिस्थिति के अनुसार खेलना और अनुकुलित होना काफ़ी ज़रूरी था। पिच बल्लेबाज़ी के लिए आसान नहीं थी। वॉशिंगटन के आउट होने के बाद एक बल्लेबाज़ को पिच पर टिके रहना काफ़ी ज़रूरी था।”

“हालांकि वॉशी जिस तरीक़े से रन आउट हुए, उसमें मेरी ही ग़लती थी। अंतिम ओवर में हमें पता था कि जीत के लिए हमें बस एक अच्छा शॉट चाहिए। मेरे बीट होने के बाद हार्दिक मेरे पास आए और कहा कि तू अगला गेंद विनिंग रन बनाने वाला है और इससे मुझे काफ़ी आत्मविश्वास मिला।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top