IND vs NZ: आज खत्म होने वाला है इंडियन टीम के इस शानदार प्लेयर का टी20 करियर….? राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या लेंगे बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 29 जनवरी को लखनऊ में स्थित इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मारो वाला होने वाला है। क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले मैच को जीत कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और अगर भारतीय टीम यह दूसरा मैच नहीं जीत पाती है तो वह सीरीज को अपने हाथों से गवा बैठेगी। इन सबके अलावा दूसरा टी20 मैच से पहले एक खबर काफी जोरो शोरों से सुरखियां बटोर रही है।

भारतीय क्रिकेट टीम के एक शानदार खिलाड़ी का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर आज के मैच में खत्म हो सकता है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच से पहले यह बड़ा फैसला ले सकते हैं। तो आईये जानते हैं….

आज खत्म हो सकता है भारतीय क्रिकेट टीम से इस खिलाड़ी का सफर

रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा 21 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड खिलाफ हुए इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का एक प्लेयर टीम के लिए विलेन सबित हुआ था जिसके बाद अब वह शायद ही इंडियन टीम की तरफ से टी20 मैच खेलता हुआ दिखाई देगा। हम जिस खिलाड़ी की बात करें वह और कोई नहीं राहुल त्रिपाठी है जिनहें भारतीय क्रिकेट टीम के सिर को चैन कप्तान हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड खिलाफ दूसरे टी20 मैच में प्लेइंग 11 से बहार कर देंगे। जिसके बाद उनकी जगह दूसरा टी20 मैच में नंबर तीन पर स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज किशन को खेलने का मौका दिया जाएगा।

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या लेंगे यह बड़ा फैसला

27 जनवरी को रांची में हुए न्यूजीलैंड खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने काफी ज्यादा भरोसा करके राहुल त्रिपाठी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए उत्तर था। लेकिन राहुल त्रिपाठी ने अपने परफॉर्मेंस कप्तान और कोच समेत सभी क्रिकेट फैन्स को काफी ज्यादा नीराश किया।हम आपको बता दें की राहुल त्रिपाठी मैच में केवल शून्य रन बनाकर आउट हो गए थे। राहुल त्रिपाठी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सबसे बड़ी गलती साबित हुई। दोनों द्वारा की गई है गलती का खमियाजा पुरी इंडियन टीम को भुगतना पड़ा।

ऐसे में अब कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ अपनी इस गलती को दोहराना नहीं चाहेंगे और हम भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में राहुल त्रिपाठी की जगह के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को नंबर 3 पर बैटिंग करने का मौका देंगे। भाई हम आपको बता दें की ओपनिंग जोड़ी के रूप में शुभमन गिल का साथ देने के लिए पृथ्वी शॉ आएंगे। वाही उसके बाद नंबर 4 पर बैटिंग करने के लिए विस्फोटक बैट्समैन सूर्य कुमार यादव उतरेंगे। कप्तान हार्दिक पंड्या पर फिर नंबर 5 और नंबर 6 पर बतौर फिनिशर का रोल निभाते हुए दिखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top