IND VS NZ: दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम की हार थी पक्की, अंत में राहुल द्रविड़ के इस मास्टरस्ट्रोक से जीता भारत

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज यानी 29 जनवरी रविवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में स्थित इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गेंदबाजों का आतंक जमकर देखने को मिला है। आपको बता दे की इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इंडियन क्रिकेट टीम की बॉलिंग के सामने अपने हाथ नहीं खोल पाई, जिसके करण वह निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 99 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा मिले लक्स को भारतीय क्रिकेट टीम ने केवल जीरो विकेट खोकर जीरो ओवर में पूरा कर लिया। इस मैच के बाद दोनों टीमें श्रृंखला में 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

कुछ इस प्रकार की रही न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम की बैटिंग

पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम शुरू से ही काफी ज्यादा दबाव में दिखी। हम आपको बता दें की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आकडा भी पार नहीं कर पाया। इस दौरान ओपनर बल्लेबाज फिन एलेन 11 रन, डेवोन कॉनवे 11 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद न्यूजीलैंड के सभी बल्लेबाज ताश की पत्तियों की तरह भारतीय टीम की गेंदबाजी के सामने बिखर गए। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर ने बनाए। सैंटनर ने 19 रनों की नाबाद पारी खेली। एंड में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 99 रन स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई।

भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल कीए। अर्शदीप ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के 2 अहम बल्लेबाज को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही भारतीय टीम के बाकी के गेंदबाज़ जैसे, वाशिंगटन सुंदर हार्दिक पांड्या युजवेंद्र चहल दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए।

भारतीय टीम ने किया सीरीज को 1-1 से बराबर

लखनऊ की पिच गेंदबाजों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित होती है, जिसके कारण भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा मीले 100 रन के लक्ष्य को भी हासिल करने में काफी ज्यादा समय लग गया। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा मीले लक्ष्य को 19.5 ओवर में पूरा किया। इस दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 11 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन 19 रन, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी 13 रन और वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद भारतीय टीम की परी को संभलते हुए सूर्य कुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारतीय क्रिकेट टीम टी20 सीरीज में 1-1 से बराबर हो गई है।

हम आपको बता दें की सीरीज का तीसरा है आखिरी मैच गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच तय करेगा की इस सीरीज पर किस टीम का हक होगा। आगे की जानकारी जानने के लिए हमारे साथ बने रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top