IND vs NZ: दूसरे टी20 मैच में दिख रहा है भारतीय गेंदबाजों का कहर, केवल इतने रन के स्कोर पर हुआ धराशाही हुई न्यूजीलैंड की टीम

IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 29 जनवरी रविवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जो उनकी टीम के लिए काफी ज्यादा खराब साबित होता दिखा है। इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज के ऊपर भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का कहर साफ तौर पर देखा गया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारतीय टीम की गेंदबाजी के सामने अपने हाथ खोल नहीं पाई जिसके कारण वह निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट खोकर केवल 99 रन का स्कोर ही भारतीय टीम के सामने खड़ा कर पाई है।

कुछ इस प्रकार की रही न्यूज़ीलैंड की बैटिंग

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर की सबसे बड़ी गलती साबित होती दीखी है। न्यूजीलैंड टीम की ओपनिंग जोड़ी ने अपने विकेट काफी जल्दी गवा दिए। इस दौरान फिन एलन ने 11 रन और डेवोन कॉनवे भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर ने बनाए। उन्हो ने 19 रनो की नाबाद पारी खेली। इसके बाद भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज भारतीय टीम की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाए और एक-एक करके विकेट गवाते चले गए। अंत में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 99 रन का स्कोर इंडिया टीम के सामने खड़ा करने में कामयाब हो पायी है।

भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए सबसे ज्यादा विकेट स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने लिए। उन्हो ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दो अहम बल्लेबाज को केवल एक ओवर में आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वही बॉलिंग कराते हुए हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव ये सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए। भारतीय क्रिकेट टीम में न्यूजीलैंड को 100 रन का लक्ष्य दिया है। अब देखना यह है की भारतीय क्रिकेट टीम इस लक्ष्य को आसानी से पूरा कर पाती है या नहीं……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top