वाशिंगटन सुंदर ने खुद की गेंद पर लिया अति सुन्दर कैच, हवा में स्वीप मारकर दिखाया चीते जैसी फुर्ती का नज़ारा- देखें वीडियो

वाशिंगटन सुंदर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की t20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी शुक्रवार को रांची के मैदान पर खेला गया जहां पर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज फिन एलन और ड्वेन कौन्वे पारी की शुरुआत करने आए।

न्यूजीलैंड टीम की शानदार शुरुआत

इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए कुल 43 रन जोड़े। वनडे सीरीज में लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले फिन एलन ने इस मैच में 23 गेंदों में 35 रन बनाए। फिन एलन पारी के 5वें ओवर में वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने।

वाशिंगटन सुंदर ने लिया हैरतअंगेज कैच

वाशिंगटन सुंदर ने पारी के 5वें ओवर में पहले फिन एलन को आउट किया और फिर उसके बाद उन्होंने इसी ओवर में मार्क चैपमैन को एक अविश्वसनीय कैच द्वारा आउट किया। दरअसल, बल्लेबाजी करने उतरे मार्क चैपमैन ने सुंदर की गेंद को डिफेंस करने की कोशिश की, परंतु गेंद बल्ले से लगकर वाशिंगटन सुंदर के बगल से जाने लगी जिसे देख उसे पकड़ने के लिए वाशिंगटन सुंदर ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से अविश्वसनीय कैच पकड़ लिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे फिलिप्स और ड्वेन कौन्वें ने न्यूजीलैंड की लड़खड़ाती पारी को संभालने कि कोशिश की। लेकिन 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 70 रन बनाकर आउट हो गए। वही ओपनर बल्लेबाज ड्वेन कौन्वे ने अपनी पारी में 35 गेंदों में 52 रन बनाए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

न्यूजीलैंड कि प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

भारत कि प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top