IND vs NZ: पहले t20 मैच में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा विलेन बना यह खिलाड़ी, पहले टी20 के बाद खत्म हो सकता है करियर

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी शुक्रवार को रांची में खेला गया जहां पर न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया। वहीं इस मैच में एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जो कि भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बना है। जिसे कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में जगह देकर सबसे बड़ी गलती की। आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

पहले t20 मैच के बाद खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का करियर ‌

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच रांची के मैदान पर खेला गया है जहां पर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि सही साबित नहीं हुआ। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी बेहद खराब हुई थी। वही इन सब में एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जो भारतीय टीम के हार का सबसे बड़ा विलेन बना।

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी है जिन्हें बीसीसीआई चयनकर्ता और कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह देकर सबसे बड़ी गलती की। वही इस t20 के बाद लगभग राहुल त्रिपाठी का करियर समाप्त हो सकता है।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने की सबसे बड़ी गलती

कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने राहुल त्रिपाठी को पहले t20 मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह देकर सबसे बड़ी गलती की है जिसकी वजह से भारतीय टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 जनवरी को लखनऊ में दूसरा t20 मैच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला t20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ राहुल त्रिपाठी को पृथ्वी शॉ कि जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करके बहुत बड़ी गलती की थी।

न्यूजीलैंड द्वारा मिले 177 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत ना होने की वजह से कप्तान हार्दिक पांड्या और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने राहुल त्रिपाठी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा परंतु वे 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

वाशिंगटन सुंदर ने खेली ताबड़तोड़ पारी

न्यूजीलैंड द्वारा मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रहीं। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 89 रन था। ऐसे में यह लग रहा था कि भारतीय टीम इस स्कोर के पास भी नहीं पहुंच पाएगी,

लेकिन आखिर में बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 50 रन बना दिए, परंतु वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। जिसकी वजह से भारतीय टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top