भारतीय टीम का सबसे बड़े दुश्मन की खुली किस्मत, अचानक बना खेल मंत्री, टेंशन में भारतीय टीम

भारतीय टीम का सबसे बड़ा दुश्मन अचानक से बन गया खेल मंत्री। हम आपको बता दें कि, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान टीम का जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा दुश्मन बना था वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज वहाब रियाज है। जो कि हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कार्यवाहक खेल मंत्री बन गए हैं। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज काफी लंबे समय से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं।

भारतीय टीम का सबसे बड़ा दुश्मन बना खेल मंत्री

हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि, साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े दुश्मन रहे थें। उन्होंने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपने 10 ओवर के स्पेल में 46 रन देकर कुल 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए थें।

इनमें वीरेंद्र सहवाग (38 रन), विराट कोहली (9 रन), युवराज सिंह (0 रन), महेंद्र सिंह धोनी (25 रन) और जहीर खान (9 रन) के विकेट शामिल है। वहीं वहाब रियाज इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। और इसके बाद वह स्वदेश लौटने पर मंत्री पद का शपथ लेंगे।

वहाब रियाज ने लगाया आरोप

37 वर्षीय पाकिस्तान तेज़ गेंदबाज वहाब रियाज को पेशावर जाल्मी ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग के लिए टीम में बरकरार रखा है जिसको देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह खेल मंत्री के पद पर नियुक्ति के बाद भी अपनी इस प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे। वहीं इसके करियर कि बात करें तो इन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह पीएसएल में सबसे अधिक 103 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

वहीं पिछले दिन शुक्रवार को पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने वहाब की खेल मंत्री के नियुक्ति की पुष्टि की। वह अगले तीन से चार महीनों में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने तक संभवत: इस पद पर बने रहेंगे। वहीं वहाब रियाज ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में पूर्व मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा पर एक आरोप लगाया है कि वह, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ निष्पक्ष रवैया नहीं रखते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top