पहले टी-20 मैच में इस मैच विनर खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह न मिलने पर भड़के फैंस, पांड्या को सिखाया सबक

IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 27 जनवरी शुक्रवार को रांची के स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से 21 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। इस मैच में भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही काफी बुरी तरह से फ्लाप रहे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला t20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में इस स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं दी। जिसके बाद क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को काफी ज्यादा रोल कर रहे हैं। आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में।

कप्तान हार्दिक पांड्या को जमकर टोल कर रहे हैं भारतीय फैंस

दरअसल, हम भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी कि बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ है जिन्हें कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले t20 मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। पृथ्वी शॉ इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं उन्होंने हाल ही में खेले गए रणजी ट्रॉफी में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

पृथ्वी शॉ अपने आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी टीम के विरोधी गेंदबाज की लाइन लेंथ खराब करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने अपनी टीम को अकेले दम पर कई हारे हुए मैच जिताए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिलने पर भारतीय फैंस हार्दिक पांड्या को सोशल मीडिया पर जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में किया शानदार प्रदर्शन

पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में अपने शानदार बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना दिया। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में मुंबई की ओर से असम के खिलाफ 383 गेंदों पर 379 रन कि पारी खेली। वही रणजी ट्रॉफी का यह दूसरी सबसे बड़ा ऐतिहासिक पारी है।

शॉ का अब तक का करियर

पृथ्वी शॉ कॉफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन अपने शानदार खेल से भारतीय टीम में एक बार फिर वापसी की परंतु न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

यदि हम उनके क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने भारत के लिए अभी तक केवल एक टी20 मैच भी खेला है। इसके अलावा उन्होंने 63 IPL मैचों में उन्होंने 1588 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top