IND vs NZ: मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिए जाने पर शुभमन गिल ने इस खिलाड़ी को बताया असली हकदार, कहा ये इन्हे देना चाहिए

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की समाप्ति हो चुकी है। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शुभमन गिल को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया। सुमन गिल ने इस श्रृंखला में काफी आक्रामक रवैया अपनाते हुए न्यूज़ कीवी गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई। वहीं भारतीय टीम के युवा हरफनमौला खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 208 रन दूसरे वनडे मैच में 40 और तीसरे में 112 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसकी वजह से उन्हें अवार्ड दिया गया।

मैन ऑफ द टूर्नामेंट मिलने को लेकर शुभमन गिल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया, जिसके बाद इसको लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“अच्छा लगता है जब आपके पास मुकाबले खेलने का मौका होता है और आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह मेरे लिए बहुत ही संतोषजनक है। मुझे नहीं लगता कि दोहरे शतक के बाद मैंने अपने अप्रोच में अधिक बदलाव नहीं किया है। मैं ख़ुद को अभिव्यक्त करना और अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना चाहता हूं। मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा काम किया और इस विकेट पर वास्तव में अच्छी गेंदबाज़ी की क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच किसी भी तरफ़ जा सकता है।”

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने खेली शतकीय पारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया जहां पर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को काफी आक्रामक शुरुआत दिलाते हुए अपना-अपना शतक जड़ दिया।

जहां पर लगातार शानदार फार्म में चल रहे शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा। तो वहीं लगातार 3 सालों से सूखा है चल रहे शत्रु के कारवां को कप्तान रोहित शर्मा ने खत्म करते हुए शतक जड़ दिया। जहां एक और इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों तथा छह छक्कों की मदद से 101 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों तथा 5 छक्कों की मदद से कुल 112 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top