सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस इस स्टार खिलाड़ी को किया नजरअंदाज,और इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की समाप्ति हो चुकी है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया है जहां पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की और इस सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों (रोहित शर्मा और शुभमन गिल) ने शानदार शतकीय पारी खेली। वही इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी मुकाबला जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि हमने जो पिछले छह मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है। हम भी लगातार थे। सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौके देना चाहते हैं। चहल और उमरान को मिलाना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा।”

रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय देते हुए आगे कहा,

“शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। लोग उन्हें दस्ते में जादूगर कहते हैं और उन्होंने आकर डिलीवरी की। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं। गिल का दृष्टिकोण हर खेल में काफी समान है। हर खेल को नए सिरे से शुरू करना चाहता है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है।”

रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर बताई यह बात

कप्तान रोहित शर्मा अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा,

“वह इसे हल्के में ले सकते थे, लेकिन वह उस तरह के नहीं लगते। आज का सौ मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील जाने के बारे में था। पिच आज अच्छी थी। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम इसके (बीजीटी सीरीज) के लिए तैयार रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top