IND vs NZ: रोहित और गिल के तूफानी शतक के आगे ड्वेन कौन्वे का शतक हुआ बेकार, न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, 3-0 से सीरीज जीती भारत

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे हैं तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। जहां पर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो की पूरी तरह से गलत साबित हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का मुशायरा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 350 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम केवल 295 रन पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 90 रनों से अपने नाम कर लिया।

कुछ इस प्रकार रहा मैच का हाल

इस मैच में भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने काफी तेज तरार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़ दिए। इस बढ़ाना करतार रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके तथा 6 छक्कों की मदद से कुल 101 रन बनाए तथा इसके अलावा युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन के 78 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके तथा 1 छक्कों की मदद से 112 रन बनाकर आउट हुए।

भारतीय टीम द्वारा मिले 386 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरूआत बेहद ही खराब उनको ओपनर बल्लेबाज फिल एलन को 0 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने बोल्ड कर बड़ा झटका दिया, परंतु इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी हेनरी निकोलस ने ड्वेन कौन्वे के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को संभालते हुए 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 106 रनों के स्कोर पर हेनरी निकोल्स 42 रन बनाकर आउट हो गई।

वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड को ओपनर बल्लेबाज ड्वेन कौन्वे ने काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 138 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 100 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 8 छक्के लगाए। लेकिन अकेले दम पर भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उनके आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर ऑल आउट हो गई।

इस तरह से भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 3-0 से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top