भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के आते ही कट जाएगा इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता, उसके बाद करियर खत्म ही समझो

काफी लम्बे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण टीम से बहार चल रहे हैं। लेकिन अब बुमराह जल्दी ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करके अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए नजर आने वाले हैं। बुमराह के टीम में वापसी करने से इंडियन क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा कुछ प्लेयर्स को तो टीम से बाहर भी जाना पड़ सकता है। इस लेख में हम ऐसे ही 3 प्लेयर्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका पत्ता इंडियन टीम से बुमराह के वापस के कारण कट सकते हैं।

1. शार्दूल ठाकुर

जसप्रीत बुमराह जब से चोट के कारण इंडियन टीम से बाहर हुए तब से शार्दुल ठाकुर इंडियन टीम के नियमित खिलाड़ी बन गए हैं। शार्दुल ठाकुर को भारतीय क्रिकेट टीम लगतार प्लेइंग इलेवन में मौका दे रही है। लेकिन अब जब जसप्रीत बुमराह पहले की तरह फिट होकर क्रिकेट में वापसी करेंगे तब, शार्दुल ठाकुर का पत्ता भारतीय क्रिकेट टीम से काटने की उम्मिद जताई जा रही है। क्योंकि, शार्दूल ठाकुर अब भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए विकेट नहीं ला पा रहे हैं जिसके कारण अब टीम मैनेजमेंट उनको टीम से बहार कर सकती है।

2. अर्शदीप सिंह

जसप्रीत बुमराह की चोट के बाद ही तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका दिया गया। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए अर्षदीप सिंह टी20 और वनडे फॉर्मेट में अपना गहरा प्रभाव डाला है। पिछले साल हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में अर्शदीप ने इंडियन टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद से अर्शदीप सिंह अपने बॉलिंग का करिश्मा बिखेरते हुए नहीं दिख रहे हैं। जिसे देखते हुए अर्शदीप सिंह को जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी करने की बाद टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।

3. हर्षल पटेल

भारतीय क्रिकेट टी20 टीम के हर्षल पटेल एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हर्षल पटेल को अपने आप को सबित करने के लिए काफी मौके लगाते जा रहे हैं। लेकिन वे उन मौकों का अच्छे से उठाने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं। इंडियन टीम की तरफ से बॉलिंग कराटे हुए हर्षल पटेल ना तो रन रोक पा रहे हैं और ना ही टीम के लिए विकेट ला पा रहे हैं। हर्षल पटेल भारतीय टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी सबित हो रहे हैं, जिसे देखते हुए उन्हें जसप्रीत बुमराह की टीम में वापस आने के बाद टीम से बहार का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top