भारतीय टीम के यह दिग्गज खिलाड़ी अपनी दुश्मनी भूल फिर बने अच्छे दोस्त, दूसरे वनडे मैच में प्यार से लगाया गले- देखें वीडियो

इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों कि वनडे सीरीज खेली जा रही है, और इस सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया वही इस सीरीज का दूसरा मैच कल रायपुर में खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना लिया है।

रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने आप ही शानदार प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की पूरी टीम केवल 108 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने काफी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए।

हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच सब कुछ ठीक है

आपको बता बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह फैला रही है कि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के बीच कुछ अनबन हो गई है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में न्यूजीलैंड को अपना बल्लेबाज ड्वेन कान्वे को एक शानदार कैच के जरिए काट एंड बोल्ड किया।

इस विकेट के लेने के बाद बधाई देने तथा जश्न मनाने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के पास आए और उन्होंने उनको बधाई दी और इन दोनों ने इस विकेट का जश्न मनाया। इससे यह पता चलता है कि इन दोनों के बीच सब कुछ ठीक है।

मैच का ऐसा रहा पूरा हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच रायपुर में खेला गया जहां पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके ओपनर बल्लेबाज फिन एलन 0 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोलस को मोहम्मद सिराज ने 2 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके की मदद से कुल 36 रन बनाए। वहीं इनके अलावा पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले ब्रेसवेल ने इस मैच में कुल 22 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से न्यूजीलैंड की टीम 108 रन तक पहुंच सका।

न्यूजीलैंड टीम द्वारा मिले 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक 50 गेंदों में 7 चौके तथा दो छक्कों की मदद से कुल 51 रन बनाए। वहीं पिछले मैच के हीरो रहे शुभमन गिल ने इस मैच में 40 रनों की नाबाद पारी खेली तथा इनके अलावा विराट कोहली 11 रन बनाया और इस तरह से भारतीय टीम ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top