महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की लव स्टोरी: अपने बचपन की दोस्त पर ऐसे आया था क्रिकेटर का दिल- तस्वीरें हुई वायरल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व मिस्टर कूल नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारतीय टीम को कई बड़े बड़े टूर्नामेंट जीताए हैं। जिसमें वनडे वर्ल्ड कप तथा t20 वर्ल्ड कप भी शामिल है तथा इसके अलावा इन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को काफी ऊंची बुलंदी पर पहुंचाया है।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की लव स्टोरी: अपने बचपन की दोस्त पर ऐसे आया था क्रिकेटर का  दिल

भारतीय टीम के लीजेंडरी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जितना भारतीय टीम से प्यार करते हैं उतना ही अपनी पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा से भी करते हैं। जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट करियर काफी रोमांच से भरा हुआ था उसी तरह इनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थी।

ms dhoni family

आप सभी लोगों ने कैप्टन कूल यानी कि महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी धोनी पर बनी बायोपिक फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ देखी होगी। परंतु इस फिल्म के अलावा इन दोनों के लव स्टोरी में का फैक्ट छुपे हुए हैं। जिनसे शायद आप सभी रूबरू नहीं हुए हैं। इसलिए आइए हम लोग उस महान क्रिकेटर की लव स्टोरी के बारे में जानने की कोशिश करते हैं। जिसने भारतीय टीम को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचाया है।

 

बचपन से जानते थे एक दूसरे को इन दोनों की फैमिली

ms dhoni and sakshi childhood

हम आपको बता दें कि, पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे, क्योंकि इन दोनों के पिता एक साथ रांची के एक MECON नामक कंपनी में कार्य करते थे‌‌ जिससे इन दोनों के परिवार में काफी अच्छा रिश्ता था। इसके अलावा धोनी और साक्षी बचपन में एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ाई भी किए हैं। परंतु इसके बाद साक्षी के पिता देहरादून में जाकर शिफ्ट हो गए और इसके बाद इन दोनों परिवारों के बीच एक दूसरे से संपर्क खत्म हो गया।

ms dhoni sakshi dhoni school photos

साक्षी धोनी की पढ़ाई

साक्षी धोनी ने अपनी पढ़ाई देहरादून के वेल्हम गर्ल्स कॉलेज से की है और अपनी स्कूलिंग पढ़ाई रांची के जवाहर विद्या मंदिर से पुरी की। क्या आप यह जानते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस व विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी साक्षी के साथ गर्ल्स स्कूल में उनकी क्लासमेट थीं? इसके बाद साक्षी ने औरंगाबाद में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट से होटल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल किया।

ms dhoni sakshi dhoni school

इस दौरान मिले पहली बार महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी

ms dhoni and sakshi

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मुलाकात लगभग 10 साल बाद साल 2007 में कोलकाता के एक होटल ताज बंगाल में हुई थी। उस दौरान भारत के ईडेन गार्डन स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा था। एक इंटर्नशिप के दौरान एमएस धोनी के मैनेजर युद्धजीत दत्ता ने उन्हें साक्षी से मिलवाया था। जहां पर धोनी उनकी खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे और इसके बाद उन्होंने दत्ता से साक्षी का नंबर मांगकर उन्हें मैसेज किया था।

ms dhoni and sakshi dhoni

साल 2010 में किए इन दोनों ने शादी

महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी से 2 महीने बात करने के बाद साल 2008 में उन्हें डेटिंग करना शुरू कर दिया। इन दोनों ने अपने अफेयर्स को काफी सिक्योर किए थे। परंतु काफी लंबी डेटिंग करने के बाद ये दोनों 4 जुलाई 2010 को देहरादून में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध। इन दोनों की शादी में कई बड़ी-बड़ी हस्तियां आए हुए थे।

ms dhoni and sakshi dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी शादी के 5 साल बाद 6 फरवरी 2015 को पिता बने। इस समय वह ऑस्ट्रेलिया में अपना क्रिकेट मैच खेल रहे थे। इस दौरान उनके क्लोज फ्रेंड सुरेश रैना ने आकर उन्हें पिता बनने की खुशखबरी सुनाई। और इसके बाद इन दोनों कपल ने अपनी बेटी का नाम जीवा रखा।

ms dhoni and sakshi dhoni wedding

 

sakshi dhoni bridal look

 

ms dhoni and sakshi dhoni

धोनी की बेटी

ms dhoni with his daughter

 

ms dhoni and sakshi dhoni

धोनी और साक्षी की नेटवर्थ

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, साक्षी धोनी ‘धोनी एंटरटेनमेंट’ की CEO हैं और उनकी नेट वर्थ 1 मिलियन US डॉलर से 5 मिलियन US डॉलर के करीब है। साक्षी धोनी की नेटवर्क 14 करोड़ रुपए तथा महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्क 825 करोड़ों पर बताई गई हैं।

ms dhoni family

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top