IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच इस खतरनाक पिच पर खेलेंगे खिलाड़ी, किवी प्लेयर्स के दिल में दहशत भर देगा, जानीये पिच और मौसम रिपोर्ट

IND vs NZ: 21 जनवरी शनिवार यानि की कैल भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के बिच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच दोपहर 1:30 बजे से रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को दूसरे मैच में भी हराकर भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज पर अपना कब्ज़ा करना चाहेगी, वही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए मैच को जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर करने की कोशिश करेगी। लेकिन दोनों टीमों के लिए यह करना आसान नहीं होगा क्योंकि सीरीज का दूसरा मैच एक खतरानक पिच पर खेला जा रहा है।

इसके अलावा हम आपको बता दें की शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आज तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। आखिरी बार साल 2013 और 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के दो आईपीएल मैच खेले गए और उसके बाद चैंपियंस लीग टी20 मैच भी यहां खेले गए हैं।

जानिए दूसरा वनडे मैच के पिच का पूरा हाल

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित नहीं होती हैं। इसलिए बल्लेबाज को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने के लिए दोनों टीमों को अपनी रणनीति पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा। जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती है वैसे-वैसे स्पिनर्स को इस पिच पर फायदा पहुंचेगा। इसके अलावा हम आपको एक खास तारो बता दे की रायपुर की तस्वीर ऐसी भी नहीं है कि बल्लेबाज आसानी से रन बना ले। ये पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनो को परेशान करते हुई नजर आएगी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए टीम को टॉस जीतकर बॉलिंग लेने में ही उसकी समझदारी है।

कल कुछ इस प्रकार रहेगा रायपुर का मौसम

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरे वनडे मैच में प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी की बात यह है कि, कल रायपुर में मौसम साफ रहेगा और बारिश के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं रायपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जिसके कारण क्रिकेट फैन्स मैच का पूरा आनंद बिना किसी दुविधा के उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top